• Home
  • Jharkhand News
  • Haidarnagar
  • डोभा निर्माण का लक्ष्य पूरा नहीं करने पर रोजगार सेवक को लगी फटकार
--Advertisement--

डोभा निर्माण का लक्ष्य पूरा नहीं करने पर रोजगार सेवक को लगी फटकार

साप्ताहिक समीक्षा बैठक शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय में हुई। इसमें बीडीओ शैलेन्द्र कुमार रजक ने प्रति पंचायत...

Danik Bhaskar | Jun 02, 2018, 02:45 AM IST
साप्ताहिक समीक्षा बैठक शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय में हुई। इसमें बीडीओ शैलेन्द्र कुमार रजक ने प्रति पंचायत पांच डोभा निर्माण के लक्ष्य के विरूद्ध अभिलेख नहीं समर्पित करने पर कई रोजगार सेवकों को फटकार लगाई।

इसके साथ ही जिन पंचायतों में लक्ष्य के अनुरूप अभिलेख समर्पित हो गया है, उन पंचायतों में मानसून से पूर्व डोभा निर्माण पूर्ण राने की हिदायत दी। उन्होंने मई माह के लक्ष्य के विरुद्ध लेबर बजट सृजन नहीं करने पर भी रोजगार सेवकों के प्रति नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने छह लाभुकों के स्वीकृत आम बागवानी योजना के तहत बारिश से पूर्व पौधा रोपन के लिए गड्ढे की खुदाई का कार्य पूरा का लेने काे कहा।

उन्होंने मनरेगा में लेबर बजट के अनुरूप मई माह में राशि व्यय नहीं हो पाने पर भी रोजगार सेवकों को इसके विरुद्ध कार्रवाई करने की चेतावनी दी। इसके अलावा पंचायत सेवकों को प्रधानमंत्री आवास योजना निर्माण में तेजी लाने व इस मद में लाभुकों को ससमय किस्तवार राशि भुगतान कराने के प्रति तत्परता बरतने व डोभा निर्माण में रोजगार सेवकों के साथ सहयोग व समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया। इसी दौरान ईंट भट्टा मालिकों के साथ बैठक में उन्हेें आवास व शौचालय निर्माण के लिए ससमय व निर्धारित मूल्य पर ईंट उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही ईंट का भंडारण जरूरत के अनुरूप करने की सलाह दी। बैठक में एसबीएम के कार्यपालक दंडाधिकारी परमेश्वर कुशवाहा, बीपीओ आशीष कुमार, बीएओ संजीव कुमार, पंचायत सेवक महेन्द्र प्रसाद सिंह, कलिंद्र सिंह, जनसेवक सह पंचायत सचिव राजेन्द्र सिंह, अरविन्द्र सिंह, रोजगार सेवक अजीत गुप्ता, अजीत पाठक, मणिशंकर मिश्रा, मोतीलाल यादव, विनोद चौधरी, ओमप्रकाश गुप्ता, विनय, राकेश, धर्मेंद्र व मनरेगा लेखा सहायक जगत प्रसाद मेहता शामिल थे।

हैदरनगर में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में शामिल बीडीओ व अन्य।