Hindi News »Jharkhand »Haidarnagar» पांच सालों से पेयजलापूर्ति बाधित दो दिन में सुधारने का दिया निर्देश

पांच सालों से पेयजलापूर्ति बाधित दो दिन में सुधारने का दिया निर्देश

पूर्वी पंचायत के बड़ा शिवालय के समीप सदाबह नदी तट पर स्थित पंप हाउस से पेयजलापूर्ति बाधित है। इससे चालू मौसम में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 29, 2018, 02:45 AM IST

पूर्वी पंचायत के बड़ा शिवालय के समीप सदाबह नदी तट पर स्थित पंप हाउस से पेयजलापूर्ति बाधित है। इससे चालू मौसम में कनेक्शनधारियों व सार्वजनिक स्थलों के नलों से पेयजल आपूर्ति नहीं हो पाती है। इस पंप हाउस की स्थापना 1990 के दशक में तत्कालीन विधायक दशरथ कुमार सिंह ने कराई थी।

क्षेत्रीय विधायक सह पूर्व मंत्री कमलेश कुमार सिंह ने इस पंप हाउस को संचालित कराने के लिए 2005 के कार्यकाल में जेनरेटर की सुविधा भी उपलब्ध कराई, इसके बावजूद इस ग्रामीण पेजयलापूर्ति योजना से नियमित रूप में जलापूर्ति सुनिश्चित नहीं हो सकी है। अक्टूबर 2013 से इस जालपूर्ति योजना से स्थाई रूप में पेयजलापूर्ति बाधित है। समाजसेेवी अजय प्रसाद ने विभागीय व मुख्यमंत्री स्तर पर इसे लेकर शिकायत की है। इसके बावजूद जलापूर्ति शुरू कराने की दिशा में ठोस व सकारात्मक कदम नहीं उठाया जा सका है। अब इसकी शिकायत मुख्यमंत्री जनसंवाद में पहुंच गई है। इस शिकायत के आलोक में बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने विभागीय जेई को दो दिनों में जलापूर्ति की समस्या का समाधान सुनिश्चित करने का निर्देश देते हुए कृत कार्रवाई से अधोहस्ताक्षरी को अविलंब अवगत कराना सुनिश्चित करने की हिदायत दी है।

मुखिया को भी इस आशय का पत्र उन्होंने दिया है। उन्हें इस समस्या को लेकर विभागीय जेई से संपर्क स्थापित करते हुए समस्या का समाधान कराना सुनिश्चित करने की हिदायत दी है। उधर पांच वर्षों से जलापूर्ति नहीं होने से लाभुक क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त है। समस्या का समाधान नहीं हो सका, तो ग्रामीणों में आंदोलन करने की सुगबुगाहट से इंकार नहीं किया जा सकता है।

पूर्वी में सदाबह नदी तट पर बंद पड़ा पंप हाउस।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Haidarnagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×