--Advertisement--

सेविकाओं को नहीं दी टीकाकरण की जानकारी

बीडीसी की बैठक प्रखंड सभागार में प्रखंड प्रमुख प्रतिमा देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें बाल विकास परियोजना की...

Dainik Bhaskar

Jun 03, 2018, 02:55 AM IST
सेविकाओं को नहीं दी टीकाकरण की जानकारी
बीडीसी की बैठक प्रखंड सभागार में प्रखंड प्रमुख प्रतिमा देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें बाल विकास परियोजना की महिला पर्यवेक्षिका कुमारी शांति ने कहा कि 16 व 17 मई को आंगनबाड़ी सेविकाओं को मिजिल्स व रूबेला टीकाकरण के बाबत जानकारी देने के लिए अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में बुलाया गया, पर वहां उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई।

केवल रजिस्टर में उनके हस्ताक्षर बनवा कर उन्हें बैरंग लौटा दिया गया। ऐसा अस्पताल में इस प्रखंड की सेविकाओं के साथ दो बार किया गया। प्रमुख व अन्य सदस्यों ने इसे गंभीरता से लेते हुए इस मामले में आवश्यक कार्रवाई करने को सचिव सह बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक से कहा। इस पर बीडीओ ने स्थानीय पीएससी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार को मिजिल्स रूबेला टीकाकरण के बाबत स्थानीय स्तर पर जानकारी देने की सुविधा के बाबत अनुमंडलीय अस्पताल बुलाकर ऐसा क्यों हुआ इसका पता लगाएंगे। उधर रामनरेश राम ने कहा कि मिजिल्स रूबेला टीकाकरण कराने के लिए पत्र प्राप्त हुआ है। गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूलों के हेडमास्टर को इस बाबत तैयारी व प्रचार प्रसार के लिए निर्देशित किया जाएगा।

बैठक में बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक ने बायोमैट्रिक्स सिस्टम को शीघ्र बीआरसी में स्थापित कराने का निर्देश दिया। बीडीओ ने उन्हें प्रखंड कल्याण पदाधिकारी की हैसियत से छात्र-छात्राओं के हित में कल्याण विभाग की योजनाओं निकट से मॉनिटरिंग करने की हिदायत दी। ग्राम स्वराज अभियान के तहत सरकार के साथ संकल्प योजनाओं को जनहित कल्याण की दिशा में धरातल पर उतारने में सक्रिय भूमिका अदा करने का आग्रह सदस्यों व संबंधित विभागीय अधिकारियों से किया। उन्होंने कहा कि फेज-2 में इस प्रखंड के और 29 गांव का इस अभियान के तहत चयन किया गया है, जिन्हें चालू माह से 15 अगस्त तक कार्यक्रम चलाया जाना है।

पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्य निरीक्षक दधिबल प्रसाद ने बताया कि फरवरी माह से ही चापाकलों की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर चलाया जा रहा है। बैठक में बीडीओ आशीष कुमार, अमित, आशीष, एजीएम सिराजुद्दीन अंसारी, सांसद प्रतिनिधि राजीव रंजन तिवारी, सदस्य रामप्रवेश मेहता, अनीता पांडे, शर्मिला देवी, महेंद्र राम, मनोज ताती, अखिलेश राम, एसके मिश्रा, खाद्य आपूर्ति के कंप्यूटर सहायक ओमप्रकाश व अन्य शामिल थे।

बीडीसी की बैठक में शामिल बीडीओ व महिला पर्यवेक्षिका।

X
सेविकाओं को नहीं दी टीकाकरण की जानकारी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..