--Advertisement--

गांव-गांव पहुंच रही सरकार आप भी जानें अपने अधिकार

Dainik Bhaskar

May 23, 2018, 03:00 AM IST

Haidarnagar News - पलामू मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र द्वारा हैदरनगर के बभंडी पंचायत सचिवालय में मंगलवार को जन जागरूकता कार्यक्रम...

गांव-गांव पहुंच रही सरकार आप भी जानें अपने अधिकार
पलामू मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र द्वारा हैदरनगर के बभंडी पंचायत सचिवालय में मंगलवार को जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का अध्यक्षता बीडीओ शैलेंद्र कुमार रजक जबकि संचालन प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष डॉ. अजय जायसवाल ने किया। इस जागरूकता अभियान टीम के सदस्य नितिश सिन्हा व अटल पांडे ने उपस्थित लोगों को अपनी शिकायतों को अधिकारियों तक देने व कोई कार्रवाई नहीं होने पर इस जनसंवाद में अपनी शिकायतें खुलकर रखने को कहा। उन्होंने कहा कि इस केन्द्र में शिकायतें दर्ज होने के बाद संबंधित अधिकारी से इसकी पूछताछ व जांच पड़ताल कराई जाती है। दोषी पाये जाने पर दोषी अधिकारी पर मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र की ओर कार्रवाई तय की जाती है।

मुखिया संघ अध्यक्ष कमलेश सिंह ने कहा कि वे अपने अधिकार के लिए मुखर होकर अपनी शिकायत जनसंवाद में रखें। सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए उन्हें संबंधित पदाधिकारियों व प्रक्रिया के बारे में भी जिला समन्वयक श्याम किशोर पाठक ने लोगों के बीच विस्तार से चर्चा की। जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में अपनी शिकायतों को दर्ज कराने के लिए टॉल फ्री 181 नंबर का प्रयोग नि:शुल्क करें। इसके अलावा जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कार्यालय में जनसंवाद केंद्र के प्रतिनिधि जिला शिकायत निवारण समन्वयक के पास अपनी शिकायत दर्ज कराने की व्यवस्था की गई है। कोई भी शिकायत पूर्वाग्रह से ग्रसित नहीं होनी चाहिए। मुखिया सीमा देवी व बिमला देवी, पंसस रामप्रवेश मेहता, प्रमुख प्रतिनिधि लाल बाबू, उपमुखिया प्रतिनिधि अशोक सोनी सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों ने जन जागरूकता कार्यक्रम में अपने विचार देते हुए सूबे की सरकार व खासकर मुख्यमंत्री रघुवर दास के इस कदम व प्रयास की सराहना की।

उन्होंने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अल्पसंख्यक समुदाय के लिए मुख्यमंत्री शगुन योजना के अलावे लक्ष्मी लाडली योजना, पीएम मातृ वंदना योजना के संबंध में जानकारी देते हुए इसका लाभ लोगों को उठाने पर जोर भी दिया। इस कार्यक्रम बीईईओ रामनरेश राम, बीएओ संजीव कुमार, समाजसेवी सिकेश कुमार सिंह समेत सैकड़ों ग्रामीण महिला पुरुष शामिल में मौजूद थे।

जागरुकता कार्यक्रम की जानकारी लेते ग्रामीण पुरुष व महिलाएं।

X
गांव-गांव पहुंच रही सरकार आप भी जानें अपने अधिकार
Astrology

Recommended

Click to listen..