Hindi News »Jharkhand »Haidarnagar» ग्राम स्वराज अभियान के तहत और 23 गांव किए गए चयनित

ग्राम स्वराज अभियान के तहत और 23 गांव किए गए चयनित

ग्राम स्वराज अभियान के तहत विकास के सात बिंदुओं पर काम कराकर संबंधित गांवों को विकसित बनाने के लक्ष्य के मद्देनजर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 10, 2018, 05:20 AM IST

ग्राम स्वराज अभियान के तहत विकास के सात बिंदुओं पर काम कराकर संबंधित गांवों को विकसित बनाने के लक्ष्य के मद्देनजर इस प्रखंड के 23 और गांवों को चयनित किया गया है। इनकी आबादी 2011 की जनगणना में एक हजार से अधिक है व जहां अजा की बहुलता है। बीडीओ शैलेन्द्र कुमार रजक ने बताया कि 15 अगस्त तक इन गांवों में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, सहज बिजली, हर घर योजना सौभाग्य, उन्नत ज्योति के लिए सभी योजना, प्रधानमंत्री जन धन, जीवन ज्योति व सुरक्षा बीमा योजना समेत मिशन इंद्रधनुष को संचालित किया जाना है। लक्ष्य को शत प्रतिशत हासिल करना है।

ईबीएम आशीष कुमार तिवारी ने बताया कि इन योजनाओं से लाभांवित करने के लिए पंचायत सचिव व पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा स्वयं सेवकों के माध्यम से लाभुकों को सूचीबद्ध करने का काम शुरू कर दिया गया है। डीलर व रसोइगैस एजेंसी के माध्यम से उज्जवला योजना के लाभुकों का सर्वे व इससे वंचित लोगों के पंजीकरण का काम भी जारी है। फ़र्स्ट फेज में छह, जबकि सेकेंड फेज में इन 23 गांवों में बभंडी, बरवाडीह, बरडंडा, नौडीहा, लपेया, बेलासपुर, हैदरनगर पूर्वी-पश्चिमी दोनों, लोहरपुरा, बरेवा, सोबा, भदुआ, खरगडा, सजवन, सलेमपुर, कुकही, सिमरसोत, मोकहरकला, नोखिला, कुडवा खुर्द, सिंघना, कबरा कला, कबरा खुर्द, परता व चौकड़ी को शामिल किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Haidarnagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×