जेपी कारा हजारीबाग में सजा पूरी कर चुके 18 बंदी रिहाई की मांग पर अनशन पर बैठे

Hazaribagh News - हजारीबाग | सजा पूरी कर चुके जेपी कारा के कैदी गुरुवार से अनशन पर बैठ गए हैं। इनकी संख्या डेढ़ दर्जन से अधिक है।...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:01 AM IST
Hazaribagh News - 18 convicts who have completed their sentence in hazaribagh sat on hunger strike demanding release
हजारीबाग | सजा पूरी कर चुके जेपी कारा के कैदी गुरुवार से अनशन पर बैठ गए हैं। इनकी संख्या डेढ़ दर्जन से अधिक है। राज्य सजा पुनर्निरीक्षण बोर्ड की बैठक नही होने के कारण जेल से रिहा नहीं हो रहे कैदी बैठक कर रिहाई की मांग पर अड़े हैं। जानकारी के मुताबिक पूर्व में जेल आईजी, काराधीक्षक सहित राज्य सरकार को लिखित देकर रिहाई की मांग बंदियों द्वारा की गई थी। मांगे पूरी नहीं होने के बाद बंदियों ने अनशन करने का निर्णय लिया।

अनशन पर बैठे कैदियों का कहना है कि पिछले एक साल से सजा पुनर्निरीक्षण बोर्ड की बैठक नहीं हुई है। नियमतः तीन महीने में बोर्ड की बैठक करने का प्रावधान है। अभी हाल ही में कुख्यात गैंगस्टर सुरेंद्र बंगाली के मामले में भी हाईकोर्ट ने बैठक कर रिहाई का निर्देश दिया है। पर सजा पूरी कर चुके अन्य बंदियों की रिहाई को लेकर विचार नहीं किया जा रहा है। जो बंदी अनशन में बैठे हैं उनमें मोतीराम बेसरा, दशरथ साव, मैनेजर करमाली, बिरजू भुईयां, युनूस अंसारी इम्तियाज आलम, पप्पू सिंह, उमेश सिंह, गुड्डू पांडेय, मुकेश मेहता, जयदेव महतो, रामचंद्र राय, सिरिल लिंडा आदि कैदी शामिल हैं। इस मामले में काराधीक्षक ने बंदियों के अनशन किये जाने पर कहा है कि बंदियों ने अपनी मांगों को लेकर अनशन किया है।

X
Hazaribagh News - 18 convicts who have completed their sentence in hazaribagh sat on hunger strike demanding release
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना