दुकानदाराें काे लाॅटरी से मिली 60 दुकानें

Hazaribagh News - हजारीबाग नगर क्षेत्र में नीलांबर पीतांबर चौक एवं वेल्स ग्रांउड के निकट नगर निगम द्वारा फुटपाथ दुकानदारों के लिए...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:06 AM IST
Hazaribagh News - 60 shops from shop lottery
हजारीबाग नगर क्षेत्र में नीलांबर पीतांबर चौक एवं वेल्स ग्रांउड के निकट नगर निगम द्वारा फुटपाथ दुकानदारों के लिए बनाई गई दुकानों का आवंटन शुक्रवार को किया गया। दुकानों के आवंटन के लिए लॉटरी का सहारा लिया गया, जिसमें आवेदक खुद पर्ची निकाल सकता था। पर्ची में निकले नंबर की दुकान आवंटित की गई। इस प्रकार आज 60 दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया पूरी हुई। लॉटरी की सारी प्रक्रिया नगर आयुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह के समक्ष पूरी की गई। मौके पर सिटी मिशन मैनेजर कुमारी कृष्णा, विक्रम आदि मौजूद थे।

ज्ञात हो कि सदानंद रोड में नीलांबर-पीताम्बर चौक और वेल्स ग्राउंड से सटे करकट सीट से छोटे-छोटे कुल 92 दुकानों का निर्माण निगम के आंतरिक स्रोत से किया गया है। यह क्षेत्र निगम के पुराने वार्ड नंबर 30 एवं 31 के अंतर्गत है। नगर क्षेत्र में सड़क किनारे फुटपाथ पर दुकान चलाने वालों का सर्वे राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत किया गया था और उन्हें निगम के द्वारा पहचान पत्र जारी किये गये थे। सर्वे के आधार पर पहचान पत्र प्राप्त फुटपाथ दुकानदारों को ही दुकान आवंटित करने की पॉलिसी अपनायी गयी है।

दुकान की लॉटरी में भाग लेते लाभुक।

X
Hazaribagh News - 60 shops from shop lottery
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना