श्रीदास इंटरनेशन स्कूल बरही के सभी शिक्षकों ने रक्तदान कर दिया संदेश

Hazaribagh News - विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल में रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर की शुरुआत रेड क्रॉस...

Bhaskar News Network

Jun 15, 2019, 06:10 AM IST
Barhi News - all the teachers of sridas international school barahi donated blood
विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल में रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर की शुरुआत रेड क्रॉस सोसाइटी हजारीबाग से आए अधिकारी व पदाधिकारी सनत कुमार सिन्हा, ऑफिस असिस्टेंट मुकीम अख्तर, लैब टेक्नीशियन, कृष्णा राम ठाकुर, असिस्टेंट रेड क्रॉस सोसाइटी हजारीबाग को पुष्पगुच्छ देकर किया गया। सर्वप्रथम स्कूल के मैनेजर रोहित राज सिंह और प्रधानाध्यापक राकेश कुमार के द्वारा ब्लड डोनेट किया गया।

विकास कुमार गुप्ता, उदय शंकर यादव, मनोज वर्मा, शुभम कुमार मिश्रा, सुधांशु कुमार, सुशील कुमार चैबे, संतोष कुमार महतो, रंजीत चंद्रवंशी समेत अन्य शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी रक्तदान किया। मौके पर उपस्थित मैनेजर रोहित राज सिंह ने कहा कि ब्लड यानी खून एक ऐसी चीज है जिसे बनाया ही नहीं जा सकता। इसकी आपूर्ति का कोई और विकल्प भी नहीं है, यह इंसान के शरीर में स्वयं ही बनता है, कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है, ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान के लिए जागरूक करके, अनगिनत जरूरतमंदों की जिंदगी बचाई जा सकती है। माैके पर ऑफिस असिस्टेंट सनत कुमार सिन्हा, प्रधानाध्यापक राकेश कुमार ने भी माैजूद लाेगाें से रक्तदान के फायदे बताए।

रक्तदान करते श्रीदास स्कूल के शिक्षक।

X
Barhi News - all the teachers of sridas international school barahi donated blood
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना