नगर भवन में लाभुकों को मिला गोल्डन कार्ड नवचयनित शिक्षक को नियुक्ति पत्र

Hazaribagh News - हजारीबाग नगर भवन में 16 अगस्त को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अन्तर्गत गोल्डन कार्ड वितरण अाैर शिक्षक नियुक्ति...

Aug 18, 2019, 06:50 AM IST
हजारीबाग नगर भवन में 16 अगस्त को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अन्तर्गत गोल्डन कार्ड वितरण अाैर शिक्षक नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष सुशीला देवी एवं बरही विधायक मनोज यादव ने चयनित लाभार्थियों एवं शिक्षकों को नियुक्ति पत्र एवं गोल्डन कार्ड का वितरण किया । इस अवसर पर जिप अध्यक्ष सुशील देवी ने कहा कि यह सरकार की एक लाभकारी योजना है।

इस योजना से गरीब तबके के लोग भी बेहतर इलाज करा पायेंगे। मौके पर बरही विधायक मनोज यादव ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना बेहद कल्याणकारी योजना है। गरीब लोगों को इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए। मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी लुदी कुमारी ने कहा कि जिले में आज माध्यमिक कक्षा हेतु 57 चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि हजारीबाग जिले में लक्ष्य के विरूद्ध अब तक 391866 लाभुकों के बीच गोल्डन कार्ड का वितरण किया जा चुका है। शेष 11262 परिवारों को जल्द ही वितरण किया जाएगा।

मौके पर डीपीएम प्रतिमा, स्वास्थ्य व शिक्षा विभाग के कर्मी, चयनित शिक्षक व बड़ी संख्या में लाभुक मौजूद थे।

कार्यक्रम का उदघाटन करते अतिथि।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना