फरियादियाें ने की है अतिक्रमण और पीएम अावास की शिकायत

Hazaribagh News - सीधी बात कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने बीडीओ, सीओ से कहा कि...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:00 AM IST
Hazaribagh News - complaints have been complained of encroachment and pm residence
सीधी बात कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने बीडीओ, सीओ से कहा कि लोगांे की समस्याओं को दूर करें। लाेगाें काे राहत पहुंचाने के साथ प्रशासन से समाधान की उम्मीद पूरा करने के लिए सभी को कर्तव्यबोध और आपसी सामंजस्य के साथ मिलकर काम कर चाहिए। उन्होंनें सभी बीडीअाे व अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया कि जनसंवाद के माध्यम से जो भी शिकायत प्राप्त हो, उसे शीघ्र निष्पादित करें।

उपायुक्त की सीधी बात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जनसंवाद के 35 मामलों व शिकायतों पर बारी-बारी से समीक्षा की गई। साथ ही इन शिकायतों के संतोषजनक प्रतिवेदन अतिशीघ्र समर्पित करने का निदेश दिया। समीक्षा के क्रम में कोलघट्टी स्थित स्व. हुसैनी मियां की रैयती जमीन के अतिक्रमण के मामले को एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण मुक्त करने का निदेश अंचलाधिकारी सदर को दिया गया। वहीं चौपारण की सोनी देवी को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के मामले पर जांचोपरांत एसईसीसी डाटा में नाम जोड़ने का निदेश बीडीओ चौपारण को दिया गया। 66 वर्षीय चंदा देवी के वृद्धा पेंशन के मामले का निष्पादन के लिए सीओ चौपारण को निदेशित करते हुए आवेदक को सीओ से मिलने के लिए कहा गया। इसी क्रम में कोलामणि देवी द्वारा मातृत्व वंदना योजना का लाभ दिये जाने को आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करने का निदेश दिया गया।

मौके पर वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से जुड़े प्रखण्ड व अंचल अधिकारियों से उपायुक्त ने आसन्न विधानसभा निर्वाचन को लेकर सभी बीडीओ को बूथ इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान, कम्यूनिकेशन प्लान, नये वोटर्स जोड़ने, सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक करने सहित सभी आवश्यक तैयारियों को गति देने का निदेश दिया। साथ ही उन्होंने बरही, सदर, बरकट्ठा व विष्णुगढ़ प्रखंडों में माननीय विधायक के द्वारा कंबल वितरण करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया। इस मौके पर विभिन्न विभागों के वरीय पदाधिकारी सहित फरियादी आवेदक मौजूद थे।

X
Hazaribagh News - complaints have been complained of encroachment and pm residence
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना