पैसे लेकर प्रधानमंत्री आवास नहीं बनाने वाले दाे लाभुक गिरफ्तार

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:11 AM IST

Hazaribagh News - सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि लेकर आवास निर्माण कार्य शुरू नहीं कराए जाने वाले...

Katkamsandi News - dainu39s beneficiary arrested for not making prime minister39s house by taking money
सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि लेकर आवास निर्माण कार्य शुरू नहीं कराए जाने वाले लाभुकों के खिलाफ प्रखंड प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए शुक्रवार को विशेष अभियान चलाया। अभियान की शुरुआत प्रखंड के बाझा पंचायत से की गई।

अभियान के दौरान बीडीओ अखिलेश कुमार बाझा पंचायत सहित अन्य पंचायतों के एक दर्जन से अधिक गांव में राशि लेकर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों के घर-घर जाकर पूछताछ की और वस्तुस्थिति का जायजा लिया। इस क्रम में राशि लेने के बाद भी अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं करने वाले दो लाभुकों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लाभुकों में बाझा पंचायत के ऐदला गांव निवासी रामचंद्र राम तथा बाझा गांव के राजेश राम शामिल हैं। बीडीओ ने दोनों लाभुकों आवास निर्माण कार्य नहीं करने के बाबत कड़ी पूछताछ की। देर शाम दोनों लाभुकों ने 24 घंटे के भीतर आवास निर्माण कार्य शुरू करने का लिखित आवेदन व माफीनामा बीडीओ व थाने को दिया। आवेदन के आधार पर दोनों लाभुको को पीआर बांड भर कर थाने से छोड़ दिया गया तथा आवास निर्माण कार्य तुरंत शुरू करने का कड़ा निर्देश दिया गया। बीडीओ अखिलेश कुमार ने कहा कि यह अभियान प्रखंड के सभी 18 पंचायत में चलाया जाएगा। विदित हो कि कटकमसांडी प्रखंड में 1913 प्रधानमंत्री आवास योजना निर्माण की स्वीकृति मिली थी, जिसमें अभी तक 1610 प्रधानमंत्री आवास पूरा हो चुके हैं। विशेष अभियान में प्रखंड समन्यवक दीपक कुमार, पंचायत सचिव अंतु पाण्डेय, एएसआई परशुराम सिंह व जैप के जवान शामिल थे।

गिरफ्तार लाभुकों से पूछताछ करते बीडीओ व पुलिसकर्मी।

X
Katkamsandi News - dainu39s beneficiary arrested for not making prime minister39s house by taking money
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543