मैट्रिक परीक्षा की तैयारी के लिए 33 माध्यमिक शिक्षकों का प्रतिनियोजन

Hazaribagh News - जिला शिक्षा पदाधिकारी हजारीबाग ने मैट्रिक परीक्षा 2020 में विद्यार्थी हित में 33 माध्यमिक शिक्षकों का प्रतिनियोजन...

Dec 04, 2019, 09:01 AM IST
जिला शिक्षा पदाधिकारी हजारीबाग ने मैट्रिक परीक्षा 2020 में विद्यार्थी हित में 33 माध्यमिक शिक्षकों का प्रतिनियोजन किया है। प्रतिनियोजित माध्यमिक शिक्षक सप्ताह में तीन सोमवार से बुधवार तक प्रतिनियोजित विद्यालय के बच्चों को संबंधित विषयों की तैयारी करेंगे। शेष दिन शिक्षक अपने मूल विद्यालय में काम करेंगे। उक्त नई व्यवस्था वैसे विद्यालयों के लिए की गई है जिनमें एक भी माध्यमिक शिक्षक नहीं है। इस श्रेणी में उत्क्रमित उच्च विद्यालय आते हैं। इस श्रेणी के 25 विद्यालयों में शिक्षकों का प्रतिनियोजन किया गया है। शिक्षकों को अपने ही प्रखंड के पास के विद्यालयों में भेजा गया है। प्रतिनियुक्ति जनवरी 2020 तक के लिए की गई है।

जिनका प्रतिनियोजन किया गया है उनमें उच्च विद्यालय बड़कागांव के रूपम स्वपन और संतोष कुमार को उमवि सिकरी, उवि बरकट्ठा के राजदेव प्रसाद को परियोजना बालिका विद्यालय बरकट्ठा, उत्क उवि बरकट्ठा के प्रदीप यादव को उत्क उवि गोरहर, बेलकप्पी उवि के प्रदीप कुमार यादव को गोरहर बरकट्ठा भेजा गया है। इसी प्रकार उवि चौबे और कुटीपीसी के सूरज कुमार और प्रदीप कुमार राणा को उवि जमसोती भेजा गया है। शिक्षकों को अविलंब नए विद्यालय में पठन पाठन प्रारंभ करने के लिए कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि हाल के वर्षों में मध्य विद्यालयों को उत्क्रमित कर उच्च विद्यालय का दर्जा दे दिया गया था लेकिन शिक्षक नहीं भेजे गए हैँ। मध्य विद्यालय के शिक्षक ही नवीं और दसवीं कक्षा के बच्चों को पढ़ाते हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना