सीएचसी में स्वीप कार्यक्रम व मिशन इंद्रधनुष पर चर्चा

Hazaribagh News - स्वास्थ्य विभाग के मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम को विस्तृत करने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केरेडारी के...

Dec 04, 2019, 08:10 AM IST
Badkagaon News - discussion on sweep program and mission rainbow in chc
स्वास्थ्य विभाग के मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम को विस्तृत करने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केरेडारी के मीटिंग हाल में मंगलवार को बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता बीडीओ देवलाल उरांव ने किया। बैठक में उपस्थित चिकित्सक, एएनएम, एमपीडब्लू को बीडीओ ने बड़कागांव विस चुनाव को सफल बनाने के लिए स्वीप कार्यक्रम का महत्व विस्तार से बताया। स्वीप मोबाइल एप की भी जानकारी दी।

मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम की जानकारी देते हुए केरेडारी चिकित्सा प्रभारी कुमार संजीव ने बताया कि पूरे प्रखण्ड के गांवों में मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम चल रहा है। यह कार्यक्रम आगामी 31 दिसम्बर तक चलेगा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मॉनिटरिंग के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केरेडारी से 03 चिकित्सक रखे गए है। जिसमे प्रभारी कुमार संजीव, डॉ सुधीर कुमार, डॉ मच्छेन्दर कुमार शामिल है। साथ ही 05 एमपीडब्लू 16 एएनएम भी कार्य कर रही है। इस कार्यक्रम के तहत किसी भी गांव के एक भी बच्चा का टीका नही छूटने का लक्ष्य है। इसके अलावे 12 दिसम्बर को मतदान के दिन क्लस्टर के हिसाब से मेडिकल ड्यूटी भी लगाया जाएगा।

इसकी तैयारी जिले से ही पूरी कर ली गयी है। जिले से ही चिकित्सक आएंगे। कार्यक्रम में बीडीओ देवलाल उरांव, चिकित्सा प्रभारी कुमार संजीव, डॉ मच्छेन्दर कुमार, सुधीर कुमार, लेखा प्रधान नवीन कुमार, एएनएम उजाला कुमारी, सागर मनी, मंजू कुमारी समेत सभी सहिया उपस्थित थी।

X
Badkagaon News - discussion on sweep program and mission rainbow in chc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना