पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Hazaribagh News Due To The Poorly Purchased Bobcat Machine Purchased From 7 Million

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खराब पड़ी हैं 70 लाख से खरीदी गईं दाे बॉबकैट मशीन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम क्षेत्र में सफाई कार्य में प्रयुक्त होने वाले दो बॉबकैट मशीनें महीने भर से खराब पड़ी हैं। इन्हें निगम कार्यालय परिसर के एक कोने में खड़ा करके छोड़ दिया गया है। एक समय था जब इन बॉबकैट मशीनों के क्रय के लिए नगर निकाय के तत्कालीन बोर्ड में जनप्रतिनिधियों के बीच जबर्दस्त खींचतान थी, कुछ जनप्रतिनिधि इन मशीनों के क्रय के विरूद्ध थे ओर अधिक कीमत लगने की बात कह विरोध कर रहे थे, इसके बावजूद मशीनों का क्रय कर लिया गया और आपूर्तिकर्ता को उसका भुगतान भी कर दिया। अब वे दोनों मशीनें मरम्मत के अभाव में महज दो साल बाद ही बेकार होकर किनारे पड़ी हैं। बताया जाता है इन मशीनों की खराबी कोई दूसरी एजेंसी दूर नहीं कर सकती है, कोई भी मरम्मत कार्य इनकी आपूर्ति करने वाली एजेंसी के द्वारा ही हो सकता है। ये दाेनाें मशीन 70 लाख से खरीदे गए थे।

समीक्षा बैठक में वाहनों-मशीनों को ठीक कराने पर दिया था जोर : इस संबंध में नगर निगम की महापौर रोशनी तिर्की ने कहा कि निगम के कई वाहन और मशीन खराब पड़ी हैं जिससे कार्य प्रभावित हो रहा है। नगर क्षेत्र की सफाई के लिए इन वाहनों को ठीक कराकर उपयोग में लाना आवश्यक है। इसके लिए स्थायी समिति की बैठक और पुन: एक सप्ताह पूर्व परिसदन में हुई समीक्षा बैठक में भी जोर दे चुकी हूं कि वाहनों की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता के साथ होना चाहिए। अफसोस कि यह अब तक नहीं हो पाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें