विभावि पीजी जियोलॉजी के पांच छात्र बने भू-तत्ववेत्ता

Hazaribagh News - विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के स्नातकोत्तर भूगर्भ विज्ञान विभाग पांच विद्यार्थी भूतत्ववेता की...

Dec 04, 2019, 09:01 AM IST
Hazaribagh News - five students of vibhavi pg geology became geologists
विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के स्नातकोत्तर भूगर्भ विज्ञान विभाग पांच विद्यार्थी भूतत्ववेता की नियुक्ति परीक्षा में सफल घोषित किए गए हैं। झारखंड सरकार के खान एवं भूतत्व निदेशालय ने उक्त पद पर नियुक्ति के लिए आयोग के माध्यम चयन प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित किया था। परीक्षा और साक्षात्कार के अाधार पर पांच विद्यार्थियों धर्मेंद्र कुमार, सौरभ पाल, सतीश चंद्र सिंह, मिथिलेश कुमार और संजीव कुमार का चयन अंतिम रूप से कर लिया गया है। परीक्षा के आधार पर झारखंड के लिए 17 अभ्यर्थियों को चयन किया गया। 17 में पांच िवभावि के हैं। पांच छात्रों के चयन पर हेड डॉ एचएन सिन्हा ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है। विभाग में एचएन सिन्हा एकमात्र स्थायी शिक्षक हैं।

उन्होने कहा कहा कि विभाग विपरीत परिस्थितियों में संचालित हो रहा है लेकिन हर साल हमारे विद्यार्थियों की सीधी नियुक्ति हो रही है। विद्यार्थियों की उपलब्धि पर अनुबंधित शिक्षक डॉ भैया अनुपम कुमार सहित जूनियर ने चयनितों को बधाई दिया।

X
Hazaribagh News - five students of vibhavi pg geology became geologists
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना