पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Hazaribagh News Heartless The Drunken Truck Driver Dragged For A Km In A School Van Full Of 18 Children

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेरहम...18 बच्चाें से भरी स्कूल वैन काे शराबी ट्रक ड्राइवर एक किमी तक घसीटता रहा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | ईचाक (हजारीबाग)

रांची-पटना मार्ग पर इचाक मोड़ के पास बुधवार को 18 नन्हे स्कूली बच्चों ने दिल दहलाने वाली दुर्घटना देखी। इस दाैरान स्कूली बच्चाें से भरी वैन काे एक शराबी ट्रक चालक करीब एक किलाेमीटर घसीटता रहा। इतना ही नहीं बच्चाें काे बचाने अाैर ट्रक राेकने की काेशिश कर रहे लाेगाें पर भी उसने ट्रक चढ़ाने की काेशिश की। जानकारी के अनुसार इचाक मोड़ के पास ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल का स्कूल वैन जेएच 01 7370 सड़क के किनारे खड़ी थी जिसमें 18 बच्चे बैठे थे।

सड़क पर वैन खड़ी कर ड्राइवर ईचाक बाजार से सब्जी खरीद रहा था। इसी बीच बरही से हजारीबाग की ओर जा रहे ट्रक जेएच 02 2637 का चालक सड़क पर खड़ी स्कूली वैन को घसीटते हुए आगे बढ़ता रहा। वह नशे में धुत ट्रक चलाता रहा अाैर वैन में बैठे नन्हें बच्चे चिल्लाते रहे। इस दृश्य को देखने वालाें व बच्चों की चीख-पुकार सुनने वाले अवाक होकर गाड़ी रोकने का इशारा करते हुए ट्रक के पीछे-पीछे दौड़ते रहे, पर ट्रक चालक ने गाड़ी नहीं राेकी। भगवान का शुक्र था कि करीब एक किलोमीटर जाने के बाद बरियठ पेट्रोल पम्प के सामने सड़क ऊंची-नीची होने के कारण झटके से ट्रक में फंसी मारुति वैन अचानक छूट गई। इस दाैरान वैन तीन बार पलटी खाकर पुन: सीधी हाे गई। दौड़कर ग्रामीणाें ने सभी बच्चों को वैन से सुरक्षित निकाला। वैन में सिझुआ गांव के 15 एवं डुमरौंन के 3 बच्चे बैठे थे। इधर आक्रोशित ग्रामीण वैन ड्राइवर दांगी गांव निवासी मुकेश मेहता को खोजने लगे पर वह फरार हो चुका था। इधर फिर एक किलोमीटर दूर पीछा कर रहे लोगों ने बोंगा पेट्रोल पंप के पास ट्रक को जबरन रोका वहां भी ड्राइवर ने लोगों पर गाड़ी चढ़ाकर भागने की कोशिश कर रहा था। जानकारी पाकर पहुंचे ईचाक थाना के एएसआई जेके सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे अाैर ड्राइवर को भीड़ से बचाकर थाना लाए। ट्रक को भी अपने कब्जे में ले लिया। थाना लाते ही नशे में धुत ड्राइवर ने थाना परिसर में उल्टी कर दिया। पुलिस के समक्ष ड्राइवर अपना नाम अरविंद कुमार उपाध्याय पिता कामदेव उपाध्याय ग्राम मझियावां, बाराचट्टी जिला गया का रहने वाला बताया है। यह भी बताया कि पटना से चोकर लाद कर वह रांची जा रहा था।

लापरवाही की हद
वैन को सड़क किनारे लगा सब्जी खरीद रहा था ड्राइवर दुर्घटना देख भाग खड़ा हुआ

एक किमी दूर जाकर झटके से वैन ट्रक के शिकंजे से छूटी, तीन पलटी खाकर सीधी हुई, इस दाैरान बच्चे चिल्लाते रहे, ड्राइवर ट्रक चलाता रहा
ट्रक के चंगुल से छूटने के बाद क्षतिग्रस्त स्कूल वैन, इसी में बैठे थे 18 बच्चे।

सदमे में हैं बच्चों के माता-पिता, कुछ बोल नहीं पा रहे : स्कूल वैन में सिझुआ गांव की सृष्टि, ऋतिक, राघव, सोनू, कुंदन, राजू, आरु, अंशराज समेत 18 बच्चे बैठे थे। इन बच्चों को घटना के बाद नई जिंदगी मिली। इस दुर्घटना से उनके माता-पिता काफी सदमे में हैं। सहमे हुए बच्चों को देखकर इनके अांसू नहीं थम रहे। उन्हाेंने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

स्कूल वैन से जिंदा बचे बच्चे अपने परिजनों के साथ।

थाने में भी अकड़ कम नहीं हुई ड्राइवर की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है, तो आज उसके बनने की पूरी संभावना है। भविष्य संबंधी कुछ योजनाओं पर भी विचार होगा। कोई रुका हुआ पैसा आ जाने से टेंशन दूर होगी तथा प्रसन्नता बनी रहेगी।...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser