जेल में बंद अपराधियाें ने सज्जू हत्याकांड के अभियुक्त से मांगी 10 लाख की रंगदारी

Hazaribagh News - जयप्रकाश नारायण केन्द्रीय कारा में बंद सज्जू हत्याकांड के आरोपियों ने इसी मामले जेल से बाहर मकसूद उर्फ माकाे से 10...

Bhaskar News Network

Sep 16, 2019, 07:06 AM IST
Hazaribagh News - jailed criminals demanded rs 10 lakh from the accused in the sajju murder case
जयप्रकाश नारायण केन्द्रीय कारा में बंद सज्जू हत्याकांड के आरोपियों ने इसी मामले जेल से बाहर मकसूद उर्फ माकाे से 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। यह रंगदारी मोबाइल पर मांगी गई है। इस मामले में अपराधियों की ओर से मध्यस्थता करने वाला पुलिसकर्मी गिरफ्तार कर लिया गया है। जिससे एसपी मयूर पटेल खुद पूछताछ कर रहे हैं। खबर है कि रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। मामला लोहसिंघना थाना कांड संख्या 32/18 सज्जू हत्याकांड से संबंधित है। इसके तहत 8 जुलाई 2018 की रात पगमिल की एक गुमटी के पास सज्जू नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

इस मामले में जेपी कारा में बिहार के दो शूटर समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि इसी कांड के नामजद अभियुक्त मकसूद उर्फ माको जेल से बाहर है। इस कांड में बंद अपराधियों से हजारीबाग के मंडई निवासी रूस्तम और मुंगेर के विशनपुर असरगंज निवासी रमीज राजा का लगातार जुड़ाव रहा है। रमीज राजा अनुकंपा पर हजारीबाग जैप 7 में कार्यरत था, लेकिन आपराधिक मामलों में इसके जुड़े रहने के कारण नवंबर में निलंबन के बाद उसे बर्खास्त कर दिया गया है। वर्तमान में रमीज राजा हजारीबाग के अंसार नगर वार्ड नंबर 21 हाजी समदानी के घर में किराए पर रह रहा है। साथ में इसकी मां और इसके भाई रहते हैं।

बर्खास्त पुलिसकर्मी व रमीज मिले थे जेल में बंद आरोपियों से

रूस्तम और रमीज राजा ने शनिवार की सुबह जेपी कारा में बंद इस कांड के अभियुक्तों से मुलाकात की। बताया जाता है कि वहीं रंगदारी मांगने की प्लानिंग हुई। फिर रविवार की सुबह जेल में बंद अपराधियों का फोन रूस्तम के मोबाइल पर आया और कहा गया कि माको से बात कराओ। रूस्तम ने अपना मोबाइल रमीज राजा को दिया और कहा कि माको से बात करा दो। मोबाइल लेकर रमीज राजा माको के पास गया अाैर जेल में बंद अपराधियों से माकाे की बात कराई। इस दौरान अपराधियों ने माको से यह कहकर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी कि हमलोगों को पकड़ा दिया है और तुम बाहर हाे। इसलिए मेरा जो आदमी तुम्हारे पास गया है उसे 10 लाख रुपए दे दो। माको ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस सक्रिय हुई और रमीज राजा को गिरफ्त में ले लिया। जबकि रूस्तम फरार बताया जा रहा है। इस संबंध में एसपी मयूर पटेल ने बताया कि अभी जांच चल रही है, एक व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। छानबीन के बाद सच्चाई सामने आ जाएगी।

ठगों ने युवक के खाते से उड़ाए 69,600 रु.

भास्कर न्यूज | टाटीझरिया

ठगों द्वारा भोले-भाले लोगों को मूर्ख बनाकर लूटने के लिए आए दिन नए तरीकों को अपनाकर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा एक ठगी का शिकार प्रखण्ड के भराजो गांव के एक युवक छोटन कुमार पिता नागो महतो हुआ है। उसके बैंक एकाउंट से ठग 69,600 रुपए उड़ा कर ले गए। छोटन ने फेसबुक के माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग में 7 हजार रुपए का मोबाइल ऑर्डर किया था। इसमें फोन आया कि ऑर्डर कैंसल हो गया है,फिर से ऑर्डर करने के लिए मोबाइल नम्बर पर जो ओटीपी जाएगा उसे दें। छोटन ने वह ओटीपी नम्बर उसे बता दिया। इसके बाद तीन बार 20-20 हजार और दो बार 48-48 सौ रुपए उड़ा लिए गए हैं।

X
Hazaribagh News - jailed criminals demanded rs 10 lakh from the accused in the sajju murder case
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना