कनहरी में नेचर वॉक और मतदाता जागरूक कार्यक्रम 19 को होगा

Hazaribagh News - कनहरी पहाड़ी में नेचर वॉक सह रन फोर वोट कार्यक्रम 19 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। आयोजन व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:45 AM IST
Hazaribagh News - nature walk in kenya and voter awareness program will be on 19
कनहरी पहाड़ी में नेचर वॉक सह रन फोर वोट कार्यक्रम 19 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। आयोजन व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी कार्यक्रम (स्वीप) के तहत किया जा रहा है। सुबह सात बजे से आयोजित कार्यक्रम का आयोजन कैनरी इको क्लब, मार्शल आर्ट ग्रुप, हजारीबाग दि फाईनेस्ट सिटी और इंजीनियरिंग कॉलेज यूसेट ने मिलकर किया है। आयोजन में शामिल होनेवाले युवा पहाड़ी की तलहटी में नेचर वॉक करेंगे। रन फोर वोट कार्यक्रम में शामिल होंगे। युवाओं को स्वीप से जुड़े पदाधिकारी संबोधित करेंगे। युवाओं को वोट के महत्व के साथ जैव विविधता के महत्व से भी परिचित कराया जाएगा।

सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्ट्रॉल पार्टिशिपेशन (स्वीप) कार्यक्रम की शुरुआत चुनाव आयोग ने 2010 में प्रारंभ किया था। इसके तहत विश्वविद्यालय, कॉलेज, सरकारी कार्यालय, शिक्षण संस्थान, मीडिया समूह, स्वयंसेवी समूह के साथ मिलकर कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को वोट के महत्व की शिक्षा देना और मतदान में लोगों की भागीदारी को बढ़ाना है। जिला में स्वीप कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए कमेटी गठित है। कमेटी के देखरेख में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। विश्वविद्यालय और कॉलेज में मूलत: वहां संचालित एनएसएस के स्वयंसेवकों को स्वीप से जोड़ा जाता है।

X
Hazaribagh News - nature walk in kenya and voter awareness program will be on 19
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना