विज्ञापन

महावीर जयंती पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:45 AM IST

Hazaribagh News - दिगंबर जैन पंचायत के मीडिया प्रभारी वि‍जय लुहाडिया ने बताया कि महावीर जयंती के अवसर पर बुधवार को बॉड़ाम बाजार...

Hazaribagh News - organizing various programs on mahavir jayanti
  • comment
दिगंबर जैन पंचायत के मीडिया प्रभारी वि‍जय लुहाडिया ने बताया कि महावीर जयंती के अवसर पर बुधवार को बॉड़ाम बाजार दिगंबर जैन मंदिर से प्रात: 6.00 बजे प्रभात फेरी निकाली जाएगी। महावीर के गुणगान व जय कारा संदेश से शहर गूंजेगा।

8.00 बजे दोनों मंदिरों में तीर्थकर महावीर का अभिषेक, शांतिधारा व पूजन पाठ का कार्यक्रम होगा। 10.00 बजे फल, बिस्कुट आदि का वितरण हॉस्पिटल, अनाथ आश्रम, ओल्ड ऐज होम में होगा। दोपहर 1.00 बजे बोड़ाम बाजार दिगंबर जैन मंदिर से भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी जो शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए बड़ा बाजार मंदिर व पांडुकशिला जाएगी। वहां पर श्रीजी का अभिषेक व शांतिधारा आरती के कार्यक्रम के बाद जुलूस गुरुगोबिंद सिंह रोड, मेन रोड होते हुए बोड़ाम बाजार मन्दिर में समाप्त होगी। संध्या में दोनों मंदिरों में भव्य आरती व भजन संध्या का कार्यक्रम जैन युवा परिषद के द्वारा होगा। दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष धीरेंद्र सेठी व महामंत्री पवन अजमेरा ने बताया कि महावीर जयंती के अवसर पर हर घर में जैन ध्वज व दीपक से सजाया जाएगा। दोनों मन्दिर को आकर्षक रूप से सजाया गया है। शोभा-यात्रा का मुख्य आकर्षण युगल श्वेत घोड़ों का रथ होगा। पुरुष श्वेत वस्त्र व महिलाएं केसरिया वस्त्र धारण करेंगी। इस जयंती के बारे में कमल जैन विनायक ने महावीर नाम कैसे और क्यों पड़ा के तथ्यों का उल्लेख किया और बताया कि दिगंबर जैन पंचायत के लिए महावीर जयंती कई दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। उन्होंने वीर, महावीर और अतिवीर की मिली उपाधि का चित्रण किया और कहा कि यह जयंती समाज को ज्ञान और वीरता का बोध कराती है।

X
Hazaribagh News - organizing various programs on mahavir jayanti
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन