21 दिसंबर तक ऑनलाइन भरा जाएगा 11वीं का फॉर्म

Hazaribagh News - झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 2020 में होनेवाली इंटरमीडिएट 11वीं की वार्षिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जा रहे हैं।...

Dec 04, 2019, 09:00 AM IST
झारखंड एकेडमिक काउंसिल की 2020 में होनेवाली इंटरमीडिएट 11वीं की वार्षिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जा रहे हैं। सत्र 2019-21 की वार्षिक इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीयन भी जारी है। साथ ही 11वीं की परीक्षा में जिन विद्यार्थियों को रिजल्ट मार्जिनल रह गया था। उनका भी परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है ताकि वे विद्यार्थी (एक्स रेगुलर) भी नियमित विद्यार्थियों के साथ परीक्षा में शामिल हो सकें। 21 दिसंबर तक बिना विलंब दंड के फॉर्म को ऑनलाइन सबमिट किया जा सकता है।

ऑनलाइन भरे गए फॉर्म को 23 दिसंबर तक जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय परीक्षा प्रपत्र को अनुमोदित करेगा। अनुमोदित फॉर्म के आधार पर 26 दिसंबर से चालान जेनरेट होगा। जनरेट किए हुए चालान को 30 दिसंबर तक भरा जा सकेगा। विलंब दंड के साथ 23 दिसंबर से तीन जनवरी तक ऑनलाइन फॉर्म भरा जा सकता है। इन फॉर्म को जिला शिक्षा पदाधिकारी से चार जनवरी तक अनुमोदित किया जाएगा। छ: जनवरी से जेनरेट चालान को आठ जनवरी तक बैंक में जमा किया जा सकेगा। रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फाॅर्म भरने का पूर्ण विवरण झारखंड एकेडमिक काउंसिल के वेबसाइट पर जारी किया गया है। जो विद्यार्थी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और परीक्षा फाॅर्म भरने से चूक जाएंगे, उनका एक साल सीधे बर्बाद हो जाएगा।

12वीं का परीक्षा फॉर्म छ: दिसंबर से भरा जाएगा : फरवरी 2020 में होनेवाली 12वीं की वार्षिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म छ: दिसंबर से 19 दिसंबर तक भरा जाएगा। इन्ही तिथियों में चालान भी जेनरेट होगा। जेनरेट हुए चालान को 21 दिसंबर तक जमा किया जा सकेगा। वही विद्यार्थी फॉर्म भर सकेंगे जो 11वीं की परीक्षा में प्रमोटेड घोषित किए गए हैं। विलंब दंड के साथ परीक्षा फॉर्म 20 दिसंबर से 26 दिसंबर तक भरा जा सकेगा। विलंब दंड वाले अभ्यर्थी 27 दिसंबर तक चालान जमा कर सकेंगे। प्लस टू स्कूल और कॉलेजों को फॉर्म भरने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड पहले ही उपलब्ध करा दिया गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना