चुनाव के दाैरान किसी प्रकार की चूक न हाे : डीसी

Hazaribagh News - विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डा भुवनेश प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक मयूर...

Dec 04, 2019, 09:01 AM IST
Hazaribagh News - there should not be any kind of omission during the election dc
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त डा भुवनेश प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बूथों एवं कलस्टरों में उपलब्ध कराए जाने वाले मूलभूत सुविधाओं सहित मतदान के दिन की तैयारियों की समीक्षा की। सूचना भवन सभागार से जिले के सभी बीडीओ व थाना प्रभारियों से विडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपायुक्त डाॅ. भुवनेश प्रताप सिंह व पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल सीधे जुड़े। मौके पर जिले के सभी थाना प्रभारियों व प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों से संवाद करते हुए उपायुक्त ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की चूक न हो तथा मतदान कर्मियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए हर संभव प्रयास करें। उन्होंने सभी बीडीओ को निदेश दिया कि सभी कलस्टरों में अस्थायी स्ट्रांग रूम की तरह सुविधा सुनिश्चित करें ताकि पोलिंग पार्टी सहित ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने सभी बीडीओ को अपने-अपने क्षेत्र में प्रतिनियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ बैठक कर अद्यतन स्थिति से अवगत होने सहित कमियों को तत्काल दूर करने के लिए कहा। उन्होंने कलस्टरों में भोजन, विद्युत, शौचालय, पेयजल सहित सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने का निदेश दिया ताकि पोलिंग पाटियों व सुरक्षा बलोें को किसी प्रकार की दिक्कत न हो।

वहीं पुलिस कप्तान मयूर पटेल ने कहा कि सभी प्रखण्ड के बीडीओ, सेक्टर मजिस्ट्रेट, थाना प्रभारी व पुलिस बलों को आपसी समन्वय के साथ काम करना चाहिए। उन्होंने थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र के संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के साथ-साथ त्वरित रूप से निरोधात्मक कार्रवाई करने का निदेश दिया।

इस अवसर पर स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग के दिशा निर्देश के अनुरूप चिह्नित मतदान केन्द्रों में सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से वेबकास्टिंग कराने, मतदाताओं के लिए मतदान के दिन टोकन आधारित क्यू मैनेजमेंट के वालंटियर की व्यवस्था आदि निर्देश दिए गए।

X
Hazaribagh News - there should not be any kind of omission during the election dc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना