दिव्यांगता दिवस पर निकली मतदाता जागरुकता रैली, खेलकूद का आयोजन

Hazaribagh News - विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इस रैली के माध्यम से...

Dec 04, 2019, 09:00 AM IST
Hazaribagh News - voters awareness rally sports organized on disability day
विश्व दिव्यांगता दिवस के अवसर पर स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। इस रैली के माध्यम से विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने की अपील की गई। दिव्यांगजनों व आमजनों की सम्मिलित जागरूकता रैली समाहरणालय परिसर से निकलकर इन्द्रपुरी चौक, पैगोड़ा चौक, गुरुगोविंद सिंह मार्ग से होते हुए जिला स्कूल मैदान पर समापन किया गया। रैली में शामिल दिव्यांग छात्र-छात्राएं व अन्य लोग मतदाता जागरूकता, 12 दिसम्बर को अवश्य मतदान करने आदि से संबंधित तख्तियां व नारे लगा रहे थे। इस अवसर पर दिव्यांगजनों द्वारा खेलकूद कार्यक्रम का आयोजन जिला स्कूल मैदान में किया गया। मौके पर दिव्यांगजनों ने संदेश दिया कि एक वोट से देश बदल जाता है, अपने मत को बर्बाद न करें, सभी लोग मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने प्रशासन से सुविधा मुहैया कराने की अपील ताकि शतप्रतिशत दिव्यांग मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। मौके पर म्यूजिकल चेयर, वाॅलीबाॅल आदि खेल प्रतियोगिता के दिव्यांग विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

इस संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह के निदेश पर विधानसभा चुनाव में एक बूथ ऐसा भी संचालित किया जा रहा है जिसमें सभी कर्मीगण दिव्यांग होंगे, जो किसान भवन, ओमपुरी हजारीबाग में संचालित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बूथ में सभी मतदान कर्मी दिव्यांग हैं और वें सभी निर्वाचन सम्बन्धी कार्यो का निष्पादन करेंगे। इस पहल से यह संदेश समाज को जायेगा कि किसी भी कार्य को करने में दिव्यांगता आड़े नहीं आती और लोकतंत्र के इस महापर्व में सबकी सहभागिता निहित होती है।

इस अवसर पर सहायक समाहर्ता समीरा एस., नोडल पदाधिकारी स्वीप नियाज अहमद, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी शिप्रा सिन्हा सहित बड़ी संख्या में दिव्यांग छात्र-छात्राएं व आमजन मौजूद थे।

विकलांग दिवस पर रैली में शामिल दिव्यांग।

X
Hazaribagh News - voters awareness rally sports organized on disability day
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना