विज्ञापन

बगैर स्वीकृति के चार दिन के आकस्मिक छुट्टी पर गईं सीएस, डीडीसी का शोकाॅज

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:45 AM IST

Hazaribagh News - हजारीबाग सीएस डॉ ललिता वर्मा के ऊपर लगातार अपनी मनमर्जी करने और बगैर सक्षम व वरीय अधिकारियों के कंशेंट के किसी भी...

Hazaribagh News - without the acceptance of the four day casual leave cs ddc39s showcaz
  • comment
हजारीबाग सीएस डॉ ललिता वर्मा के ऊपर लगातार अपनी मनमर्जी करने और बगैर सक्षम व वरीय अधिकारियों के कंशेंट के किसी भी तरह के निर्णय लेने का मामला सामने आता रहा है। अचानक सदर अस्पताल में दो डीएस बनाए जाने के मामले पर ठीक से पटाक्षेप भी नही हुआ था कि एक और मामला सामने आ गया।

उन्होंने अपने लिए हीं अपनी मर्जी का निर्णय लिया और बगैर अनुमति के वे चार दिनों के लिए आकस्मिक अवकाश पर चली गईं। कार्यालय में सक्षम पदाधिकारी एसीएमओ के मौजूद रहने के बावजूद वे एक चिकित्सक डा बी नारायण को प्रभार देकर गई हैं। इसे डीडीसी विजया जादव ने तत्काल संज्ञान में लिया और शोकॉज कर दिया है। जिसमें हजारीबाग सीएस डा ललिता वर्मा को डीडीसी सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद विजया जादव ने कहा है कि बिना सक्षम स्तर से आकस्मिक अवकाश की स्वीकृति प्राप्त किए बगैर अवकाश में जाने से संबंधित स्पष्टीकरण दें। जिसमें विभागीय संकल्प ज्ञापांक 3/विविध- 4-65/16-1100(3) 14 सितंबर 2017 एवं सीएस के पत्रांक 674/15 अप्रैल 2019 का हवाला दिया गया है।

डीडीसी के पत्र में कहा गया है कि सीएस के पत्रांक संख्या 674 के द्वारा क्षेत्रिय उप निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल (आरडीडीएच) हजारीबाग को संबोधित पत्र में 16 अप्रैल 2019 से 19 अप्रैल तक चार दिनों के आकस्मिक अवकाश में रहने एवं मुख्यालय छोडऩे की अनुमति मांगी गई है। जबकि उक्त विभागीय संकल्प के कंडिका 3 ख (5) में यह स्पष्ट अंकित है कि जिला स्तर पर असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के आकस्मिक अवकाश की स्वीकृति अध्यक्ष, जिला परिषद द्वारा दी जाएगी। डीडीसी के उक्त स्पष्टीकरण पत्र में संकल्प की प्रति भी संलग्न है। जिसमें कहा है कि आपके द्वारा उक्त आदेश की अवहेलना करते हुए अवकाश की स्वीकृति अध्यक्ष, जिला परिषद हजारीबाग से प्राप्त नही की गई है। जो कि आपके निर्धारित दायित्व के प्रति आपकी गंभीर उदासीनता तथा स्वेच्छाचारिता को दर्शाता है। निर्देश है कि अविलंब स्पष्ट करें कि किस परिस्थिति में आप विभागीय निर्देशों की अवहेलना करते हुए अवकाश में चले गए और क्यों नहीं इस कृत्य के लिए आपके विरूद्ध विभाग को प्रतिवेदित किया जाए।

X
Hazaribagh News - without the acceptance of the four day casual leave cs ddc39s showcaz
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन