Hindi News »Jharkhand »Itki» झारखंड में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं, अकेले चुनाव लड़ेगी शिवसेना

झारखंड में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं, अकेले चुनाव लड़ेगी शिवसेना

कुंदी मैदान में रविवार को शिवसेना का मांडर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ। मौके पर पार्टी के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 11, 2018, 02:40 AM IST

झारखंड में भाजपा के साथ गठबंधन नहीं, अकेले चुनाव लड़ेगी शिवसेना
कुंदी मैदान में रविवार को शिवसेना का मांडर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हुआ। मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय संगठक गुलाबचंद दूबे ने कहा कि झारखंड में आगामी लोकसभा व विधानसभा का चुनाव शिवसेना अकेले लड़ेगी। भाजपा के साथ किसी तरह का गठबंधन नहीं होगा। कितने सीटों पर लड़ना है, यह पार्टी मुख्यालय तय करेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मांडर विधानसभा सीट पर पार्टी हर हाल में चुनाव लड़ेगी। यहां का मुख्य मुद्दा सरना-सनातन एकता और हिंदुत्व की रक्षा का होगा। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा भी बरकरार रहेगा।

पार्टी की नीतियों पर चर्चा करते हुए दूबे ने कहा कि शिवसेना हिंदू विचारधारा का प्रतीक है, परंतु सभी धर्मों का सम्मान करना भी इसका मुख्य उद्देश्यों में से एक है। उन्होंने कहा कि पार्टी का नारा कश्मीर से कन्याकुमारी तक नहीं, होकर अब कश्मीर से कराची (पाकिस्तान) तक का होगा। विशिष्ट अतिथि अरुण पाठक ने कहा कि झारखंड में सरना-सनातन एकता के जरिए शिवसेना संगठन को मजबूत करेगी। प्रलोभन देकर किए जा रहे धर्मांतरण को रोकना भी इसका उद्देश्य होगा। उन्होंने कहा शिवसेना मुस्लिम विरोधी नहीं है, लेकिन जो हाथ पाकिस्तान के समर्थन में उठेंगे पार्टी उसका सख्त विरोध करेगी। सम्मेलन का संचालन रांची जिला महासचिव दीपक सिंह ने किया। सम्मेलन में सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए। सम्मेलन को लेकर इटकी से इटकी मोड़ मुख्य सड़क सहित कुंदी मैदान को भगवा झंडों से सजाया गया था।





सम्मेलन में राष्ट्रीय संगठन सहित अन्य पार्टी नेताओं का स्वागत करते कार्यकर्ता।

सरना-सनातन को बचाना है

मौके पर शिवसेना के जिला महासचिव दीपक सिंह ने कहा सरना-सनातन को बचाना है। हर घर को जगाना है। बारिश के बाद भी लोग अपने स्थान पर डेट रहे। सम्मेलन को सचिव सन्नी साहू, मांडर विधानसभा प्रभारी भोला उरांव, प्रदेश महासचिव सह युवा सेना के प्रदेश प्रभारी संदीप मुखर्जी, रांची जिला प्रमुख अभिजीत भौमिक, रांची जिला संयोजक अमर सिंह, मांडर विधानसभा संयोजक अभय कुमार पांडेय, अरविंद केसरी व अनिल तिवारी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। आयोजन में प्रताप सिंह, नागेश्वर तिवारी, शिवनाथ तिग्गा, उमेश महतो, प्रदीप महली, सरजू, किशोर साहू, बजरंग सिंह, प्रवीण राय, विजय गोसाई, नंदलाल महतो, जितेंद्र सिंह, रणधीर सिंह, मधुसूदन, नरेश साहू, दीपू, महेंद्र सिंह, निरंजन मिश्रा, ईश्वर बड़ाईक, सिद्धेश्वर भारती, बजरंग, सुबोध साहू, बंधु उरांव, अशोक गोप, पांडे उरांव, कपिल महतो, कमरू उरांव, संजय साहू, गुड्डू सिंह, नंदलाल, सुधीर, सावन उरांव व सुगना आदि योगदान रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itki

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×