Hindi News »Jharkhand »Itki» कस्तूरबा गांधी विद्यालय मोरो में 5 एकड़ 21 डिसमिल जमीन में चारों ओर 200 पिलर लगा कर बनाई जाएगी चहारदीवारी

कस्तूरबा गांधी विद्यालय मोरो में 5 एकड़ 21 डिसमिल जमीन में चारों ओर 200 पिलर लगा कर बनाई जाएगी चहारदीवारी

कस्तूरबा गांधी विद्यालय मोरो की चहारदीवारी विवाद का मामला बुधवार को सुलझा लिया गया। अंचल अधिकारी सुरेंद्र उरांव...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 09, 2018, 02:50 AM IST

कस्तूरबा गांधी विद्यालय मोरो में 5 एकड़ 21 डिसमिल जमीन में चारों ओर 200 पिलर लगा कर बनाई जाएगी चहारदीवारी
कस्तूरबा गांधी विद्यालय मोरो की चहारदीवारी विवाद का मामला बुधवार को सुलझा लिया गया। अंचल अधिकारी सुरेंद्र उरांव ने बुधवार को उक्त स्थल का मुआयना किया। विवादित स्थल की जांच के बाद संवेदक को यह निर्देश दिया कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय बनाने के लिए इटकी अंचल द्वारा 5 एकड़ 21 डिसमिल जमीन दी गई थी, उस संपूर्ण जमीन के किनारे 200 पिलर लगाकर अविलंब चहारदीवारी बनाएं। उन्होंने यह काम गुरुवार से ही शुरू करने के लिए कहा।

ज्ञात हो कि मोरो में कस्तूरबा गांधी विद्यालय भवन निर्माण लगभग पूरा हो गया है। जांच के क्रम में मुखिया रीना सांडिल, पंचायत समिति सदस्य ऊषा देवी, कर्मचारी हरिहर महतो, सीआई सहदेव के अलावा नंदलाल महतो, अनिल तिवारी, सुखी तिर्की, रंजीत समेत अन्य उपस्थित थे।

पुराने रूप में लौटा तरगड़ी तालाब कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त किया था

इधर, तरगड़ी तालाब का भी निरीक्षण सीओ ने किया। पिछले दिनों उक्त तालाब से मिट्टी काटकर कुछ लोगों ने तालाब को क्षतिग्रस्त कर दिया था। लेकिन, अंचल कार्यालय के आदेशानुसार अब उक्त तालाब को पूर्व की तरह बना दिया गया है। ज्ञात हो इस तालाब को क्षतिग्रस्त करने के इल्जाम में इटकी के तीन लाेगों पर मामला दर्ज कराया गया था। निरीक्षण के बाद अंचल अधिकारी के द्वारा तालाब के यथावत होने की सूचना उपायुक्त रांची को भेज दी गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itki

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×