Hindi News »Jharkhand »Itki» फलदार पेड़ लगाकर अपनी आय दोगुनी करें किसान : गंगोत्री

फलदार पेड़ लगाकर अपनी आय दोगुनी करें किसान : गंगोत्री

मांडर विधानसभा क्षेत्र के बेड़ो प्रखंड स्थित गढ़हा टोली गांव में रविवार को मुख्यमंत्री जन-वन योजना का विधायक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 23, 2018, 03:05 AM IST

फलदार पेड़ लगाकर अपनी आय दोगुनी करें किसान : गंगोत्री
मांडर विधानसभा क्षेत्र के बेड़ो प्रखंड स्थित गढ़हा टोली गांव में रविवार को मुख्यमंत्री जन-वन योजना का विधायक गंगोत्री कुजूर ने शुभारंभ किया। कुजूर ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सुशीला कुजूर की निजी एक एकड़ 20 डिसमिल जमीन पर आम की चार प्रजातियों के 100 पौधे व लीची की दो प्रजातियों के 60 पौधे लगाए। मौके विधायक ने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार व राज्य में रघुवर सरकार ने वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में यह योजना शुरू की है। 75 फीसदी अनुदान पर किसानों को फलों के पौधे दिए जा रहे हैं। उन्होंने उपस्थित किसानों को फलदार पेड़ लगाकर अपनी आय दोगुनी करने के लिए प्रेरित किया। वहीं, विधायक ने गढ़हा टोली के ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही, इनके समाधान का आश्वासन दिया। मौके पर एसटी मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी भोगेन सोरेन, प्रखंड बीस सूत्री अध्यक्ष राजीव रंजन अधिकारी, उपाध्यक्ष अनिल उरांव, नकुलराम महथा, आठ पड़हा राजा चरवा उरांव, पाहन तुलसी उरांव, बलदेव उरांव, फगुवा उरांव, लाल संजय लाल, महेश प्रजापति, आनंद साहू, गोपाल महतो, गजेंद्र राम, सुखदेव उरांव, सोमरा उरांव, गंदुरू उरांव व रवींद्र वर्मा आदि मौजूद थे।

बेड़ो के गढ़हा टोली गांव से मुख्यमंत्री जन-वन योजना का हुआ शुभारंभ

गढ़हा टोली गांव में पौधरोपण करतीं विधायक और अन्य।

मौसीबाड़ी से आज अपने घर लौटेंगे भगवान जगन्नाथ

इटकी | नौ दिनों तक मौसी के घर रहने के बाद भगवान जगन्नाथ सोमवार को अपने घर लौट आएंगे। इसके लिए मौसीबाड़ी मंदिर से मुख्य मंदिर तक भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जाएगी। इस मौके पर मौसीबाड़ी मैदान में मेला भी लगेगा। इधर, रविवार शाम को भगवान जगन्नाथ को मुख्य मंदिर लौटने के लिए आमंत्रण दिया गया और विशेष भोग चढ़ाकर पूजा-अर्चना की गई। महाआरती के बाद प्रसाद बांटे गए। सोमवार शाम 5 बजे मौसीबाड़ी से भगवान को लेकर रथ निकलेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itki

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×