Hindi News »Jharkhand »Itki» बालिग से दुष्कर्म के आरोपी नाबालिग गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा बाल सुधार गृह

बालिग से दुष्कर्म के आरोपी नाबालिग गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा बाल सुधार गृह

इटकी थाना क्षेत्र के रानीखटंगा गांव में एक रिश्तेदार के यहां धान रोपाई में सहयोग के लिए आई एक युवती के साथ गांव के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 11, 2018, 03:10 AM IST

इटकी थाना क्षेत्र के रानीखटंगा गांव में एक रिश्तेदार के यहां धान रोपाई में सहयोग के लिए आई एक युवती के साथ गांव के ही एक युवक ने मुंह काला किया। युवती की शिकायत पर पुलिस ने नाबालिग आरोपी विकास मिंज (17) को गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह भेज दिया है। घटना सात अगस्त की बताई जा रही है। पुलिस के अनुसार पीड़ित युवती लापुंग प्रखंड के चलेंगी गांव की रहनेवाली है।

घटना के संदर्भ में 18 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि वह रानीखटंगा में अपनी बड़ी बहन के घर आई थी। वहां बहन के घर रहकर बहन का आर्थिक सहयोग करने के लिए उसके साथ खेतों में धान रोपने जाया करती थी। इसी बीच सात अगस्त को उसके सिर में दर्द हुआ। वह काम पर नहीं जाकर घर में ही आराम करने लगी। दिन के 11 बजे जब सिर का दर्द कुछ कम हुआ तो घर के सामने ही चापाकल पर कपड़ा धोने लगी। तभी वहां विकास मिंज पहुंच गया। उस समय वहां कोई नहीं था, तब उसने युवती का हाथ पकड़कर जबरदस्ती पास की बाउंड्री वॉल के किनारे ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

आरोपी के परिजन मामले काे रफा-दफा करना चाह रहे थे

मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता मानसिक रूप से कुछ कमजोर है। इधर, जब परिवार के लोग खेत से काम कर लौटे तो उसने पूरी घटना की जानकारी अपनी बड़ी बहन समेत परिजनों को दी। पीड़ित परिवार के लोग थाने जाना ही चाह रहे थे, तभी आरोपी विकास के परिजन पीड़ित परिवार को मामला रफा-दफा करने के लिए प्रेशर देने लगे। लेकिन, पीड़िता के परिजन किसी भी हाल में मामले को पुलिस तक पहुंचाने की जिद पर अड़े रहे। अगले ही दिन यानी 8 अगस्त को बड़ी बहन पीड़िता को लेकर इटकी थाने पहुंची और विकास पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने भी त्वरित कार्रवाई करते हुए विकास को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने दुष्कर्म की बात भी कबूल ली। इसके बाद उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

पुलिस ने युवती का कराया मेडिकल चेकअप

8 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज होने के बाद स्थानीय पुलिस उसे उसी दिन मेडिकल चेक-अप के लिए ले गई, लेकिन किसी कारण चेकअप नहीं हो पाया। इसके बाद 9 अगस्त को लड़की का मेडिकल चेकअप हुआ। इधर, मामले का खुलासा शुक्रवार को हुआ। इस दौरान पुलिस गुपचुप तरीके से जांच में जुटी रही। इधर, मेडिकल जांच के बाद लड़की अपने घर चली गई।

दहेज के लिए प्रताड़ित करने पर पति समेत 6 पर प्राथमिकी

रातू| थाना क्षेत्र के फुटकल टोली निवासी एक युवती के पिता ने रातू थाने में बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी के अनुसार, रातू निवासी युवती की शादी 27 जुलाई 2015 को मुस्लिम रीति-रिवाज से तोहिद अंसारी, पिता यूसुफ अंसारी, बड़ा रोहण, थाना बालू माथ जिला लातेहार निवासी से हुई थी। लड़की के पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था। युवती ने बताया कि शादी के चार माह बाद ही पति समेत उनके परिजन दो लाख रुपए की मांग करने लगे। नहीं लाने पर मारपीट शुरू कर दी। मामले में पति तोहिद अंसारी, ससुर यूसुफ अंसारी, सास शकीला बीबी, भैंसुर मो. फिरोज, गोतनी हसीना खातून समेत एक अन्य रिश्तेदार कलीम अंसारी पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Itki

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×