• Hindi News
  • Jharkhand
  • Itki
  • डैम बनने से सिंचाई व मछली पालन दोनों कर सकते हैं : विधायक
--Advertisement--

डैम बनने से सिंचाई व मछली पालन दोनों कर सकते हैं : विधायक

कुल्ली पंचायत के भंडारा में राज्य योजना अंतर्गत मध्यम सिंचाई योजना के तहत डेम जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास...

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 04:15 AM IST
डैम बनने से सिंचाई व मछली पालन दोनों कर सकते हैं : विधायक
कुल्ली पंचायत के भंडारा में राज्य योजना अंतर्गत मध्यम सिंचाई योजना के तहत डेम जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास गुरुवार को विधायक गंगोत्री कुजूर ने किया। उन्होंने कहा कि किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाना ही सरकार का उद्देश्य है। लोगों का मुख्य पेशा कृषि ही है। डैम के जीर्णोद्धार से कुंली, भंडरा, तेंगरिया, चचगुरा व गड़गांव के हजारों किसान लाभांवित होंगे।

विधायक ने कहा डैम निर्माण कार्य की देखरेख करने की जिम्मेवारी गांव वालों की ही होगी। डेम से अब खेती के अलावा मछली पालन भी कर सकेंगे। काम करा रहे भवानी कंस्ट्रक्शन के शिव प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया एक करोड़ आठ लाख रुपए की लागत से डैम का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। इससे 30 हेक्टेयर जमीन पर पानी होगा। 80 हेक्टेयर जमीन पर सिंचाई की जा सकती है।

बांध की लंबाई लगभग एक किमी (850) मीटर और नहर की चौड़ाई डेढ़ मीटर होगी। जहां पत्थर से पिचिंग भी किया जाएगा। उन्होंने बताया यह काम 11 माह में पूरा कर लिया जाएगा। शिलान्यास कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी भोगेन सोरेन, 20 सूत्री अध्यक्ष राजेश्वर महतो, सांसद प्रतिनिधि मनोज महतो, बीडीओ सुरेंद्र उरांव, मुखिया सरोजिनी तिर्की, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष कृष्णा राम तिवारी, संजय महतो सहित अन्य ने संबोधित किया। मौके पर भाजयुमो जिला महामंत्री हर्षवर्धन पांडेय, पूनम कुमारी, मुद्दीन मंसूरी, पूरण महतो, भाजयुमो प्रखंड अध्यक्ष प्रीतम सिंह, अमर कुमार, रामसेवक महली सहित अन्य लोग मौजूद थे।

इटकी के कुल्ली पंचायत के भंडारा में डैम जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास

X
डैम बनने से सिंचाई व मछली पालन दोनों कर सकते हैं : विधायक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..