Hindi News »Jharkhand »Jadugora» अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तन का किया गया शुभारंभ, भारी संख्या में भक्त हुए शामिल

अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तन का किया गया शुभारंभ, भारी संख्या में भक्त हुए शामिल

घाटशिला अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तन का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर भारी संख्या में भक्त कीर्तन में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:40 AM IST

घाटशिला अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तन का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर भारी संख्या में भक्त कीर्तन में शामिल होकर पूजा अर्चना के बाद कृष्ण भक्ति में लीन रहे। बड़ाजुड़ी कीर्तनानंद समिति नीचे पाड़ा के तत्वावधान में 16 प्रहर हरिनाम संकीर्तन का शुभारंभ जिला परिषद देवयानी मुर्मू और बड़ाजुड़ी के मुखिया किरीटी सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि यहां पिछले 40 वर्षों से हरिनाम संकीर्तन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें पुरूलिया, पटमदा, मुसाबनी एवं दामपाड़ा क्षेत्र के कीर्तन मंडली भाग ले रही है। इस अवसर पर जिप सदस्य देवयानी मुर्मू ने कहा कि हरिनाम संकीर्तन से लोगों में आध्यात्मिकता का संचार होता है। इस अवसर पर आयोजन समिति के ललित कृष्ण मंडल, प्रहल्लाद मंडल, निरद वरन गोराई, सतीश नामाता, बड़ौदा सिंह, भोलानाथ सिंह, गदाधर मान्ना, गोपाल नामाता एवं विनोद गोराई समेत कई अन्य लोग उपस्थित थे।

अखंड हरिनाम संकीर्तन में लोगों की जुट रही भीड़

बहरागोड़ा | बहरागोड़ा के कंठालिया में पांच रात्रि अखंड हरिनाम संकीर्तन के तीसरे दिन अखंड हरिनाम संकीर्तन सुनने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। लोग अखंड हरिनाम संकीर्तन सुनने के लिए दूर दराज से आए थे। इस अखंड हरिनाम संकीर्तन में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी अपने कार्यकर्ताओं के साथ गांव पहुंचे। राधा-कृष्ण के चरणों में मत्था टेका और लोगों की सुख समृद्धि की कामना की।

घाटशिला : हरिनाम संकीर्तन से भक्तों में आध्यात्मिकता का होता है संचार : देवयानी

भक्तों के बीच खिचड़ी भोग का वितरण

जादूगोड़ा : राखा माइंस रेलवे स्टेशन के समीप श्यामसुंदर मंदिर में बनडीह ग्रामवासियों द्वारा हरिनाम सकीर्तन का आयोजन किया गया है। ग्रामीणों ने गंधअधिवास करके कीर्तन शुरू किया। इस क्रम में प्रसाद का भी वितरण भक्तों के बीच किया गया। वही समापन के दिन महाप्रसाद के रूप में खिचड़ी का भोग वितरण किया जाएगा। कीर्तन मडंली में 6 ग्रुप शामिल हैं। पूजा को सफल बनाने में मुखिया लक्ष्मीचरण सिंह, भारती सिंह, राणे सिंह, महावीर सिंह, सुशेन सिंह, महेश साव, राम सिंह, मंगल सिंह, मनबोध सिंह, शिव चरण गोप आदि की भूमिका सराहनीय रही। वहीं धालभूमगढ़ के नूतनडीह गांव में सार्वजनिन हरिनाम संकीर्तन नूतनडीह समिति की ओर से पंचरात्रि हरिनाम संकीर्तन शनिवार को संपन्न हुआ। गालूडीह रंकिणी मंदिर के विनय बाबाजी का कमेटी द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान दही हांडी के साथ गाजे-बाजे लेकर गांव का भ्रमण किया गया। इस दौरान एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर लोगों ने खुशी जाहिर की। शाम के समय चांदड़ापाला कीर्तन, संपद्राईकेपाला कीर्तन के साथ समापन किया गया। कीर्तन को सफल बनाने में ग्राम प्रधान सह उप प्रमुख सपन कुमार महतो, खिरोद महतो, रवींद्रनाथ महतो, धरणीधर मुंडा, मानिक महतो, भक्त प्रल्हाद महतो, आनंद महतो विशेष सहयोग किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jadugora News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में कीर्तन का किया गया शुभारंभ, भारी संख्या में भक्त हुए शामिल
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jadugora

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×