Hindi News »Jharkhand »Jadugora» 5 की बजाय 10 साल के लिए होगा यूसील में वेतन समझौता, मिला प्रस्ताव

5 की बजाय 10 साल के लिए होगा यूसील में वेतन समझौता, मिला प्रस्ताव

यूरेनियम कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड(यूसील) के लगभग साढे चार मजदूरों का वेतन पुनरीक्षण समझौता पांच साल की बजाय 10...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 02:55 AM IST

यूरेनियम कॉरपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड(यूसील) के लगभग साढे चार मजदूरों का वेतन पुनरीक्षण समझौता पांच साल की बजाय 10 सालों के लिए हो सकता है। यूसील प्रबंधन अगले 10 सालों से सबंधित दस्तावेज एक सप्ताह में यूसील के चारों श्रमिक संगठनों को सौपने की तैयारी कर रहा है। सोमवार की शाम को यूसील के चारों श्रमिक संगठनों के महामंत्री के साथ हुई बैठक में ऐसा प्रस्ताव यूसील के अध्यक्ष सह प्रबंधक निदेशक सीके असनानी ने स्वंय यूनियन के नेताओं को दिया है। प्रबंधन से एक सप्ताह के अंदर 10 वर्षों के समझौते से संबंधित दस्तावेज तैयार कर संगठनों के सामने रखने की बात कही गई है। वहीं 15 से 20 दिनों में इस काम को समाप्त करने का निर्देश भी सीएमडी ने दिया है। हालांकि यूनियन के नेताओं ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया है। इसके अलावा श्रमिक संगठनों ने सीएमडी से मांग की है कि भूमिगत माइंस में काम करने वाले मजदूरों को भी चमड़े का जूता दिया जाए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार से कोई परेशानी न हो। श्रमिक संगठनों द्वारा दिए गए प्रस्ताव को सीएमडी ने स्वीकार कर लिया है। उन्हें जल्द से जल्द पोस्ट रिटारयमेंट मेडिकल बेनीफीट स्कीम को लागू करने को कहा गया है।

वहीं श्रमिक संगठनों ने नरवा पहाड़ अस्पताल में दवा नहीं मिलने की बात भी सीएडी से कही, तो उन्होंने इसकी तुरत जांच करने का आदेश दिया और कार्रवाई करने की बात कही। इसके अलावा कर्मचारियों के कपड़ा आैर जूते को अपडेट करने को कहा गया है। वार्ता में श्रमिक संगठनों में जादूगोड़ा लेबर यूनियन महामंत्री सिगो चाकी, सिंहभूम यूरेनियम मजदूर यूनियन रमेश माझी, यूरेनियम मजदूर संघ चंद्रशेखर पंडित और यूरेनियम कामगार यूनियन धनीराम किस्कू उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jadugora

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×