--Advertisement--

होली पर विधि-व्यवस्था के लिए एक्शन प्लान

उपायुक्त अरवा राजकमल ने मंगलवार होली के मद्देनजर विधि - व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि होली का त्योहार...

Dainik Bhaskar

Feb 28, 2018, 02:45 AM IST
होली पर विधि-व्यवस्था के लिए एक्शन प्लान
उपायुक्त अरवा राजकमल ने मंगलवार होली के मद्देनजर विधि - व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि होली का त्योहार भाईचारे के साथ बेहतर माहौल में मनाया जाता है। इसके लिए सभी अनुमंडलों में शांति समिति की बैठक कर ली गई है। शांति व्यवस्था बनाए रखने व बेहतर विधि व्यवस्था के लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया गया है। किसी भी अप्रिय घटना से निबटने के लिए प्रशासन को तैयार रहने को कहा गया है। जिन व्यक्तियों पर संदेह हो, उन्हें नोटिस तामिला कराने को भी कहा गया है। चक्रधरपुर व जगन्नाथपुर के संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जाएगी। वहीं चक्रधरपुर के शहरी क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। जरूरत पड़ने पर और भी कैमरे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सोशल मीडिया पर भी कड़ी निगरानी रखेगा। समूह संचालक भी अपने स्तर से व्हाट्स एप्प के सभी सदस्यों को सचेत करें। अफवाह न फैलाएं व अफवाह फैलाने वालों की 100 नम्बर पर डायल कर दें ताकि कार्रवाई की जा सके। किसी तरह के अफवाह फैलाने वालो पर कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर उपायुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ व जिले के सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

चाईबासा। होली के मद्देनजर विधि व्यवस्था की समीक्षा करते डीसी

कहीं भी समस्या उत्पन्न हो तो तुरंत शेयर करें

उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को ड्यूटी के समय में सिर्फ कांस्टेबल को साथ रखने को कहा। कहीं कोई समस्या उत्पन्न हो तो तुरंत शेयर करें। सीसीटीवी की मॉनिटरिंग करें। प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने कम्प्यूटर ऑपरेटरों को संदिग्ध व भीड़ वाले स्थलों में मोबाइल रिकार्डिंग के लिए लगाएं, जो घटना की फोटोग्राफी भी करेंगे। उन्होंने कहा कि शांति समिति के सदस्य भी संदेहात्मक स्थलों पर रहेंगे।

संवेदनशील जगहों पर तैनात रहेगा पुलिस बल

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि संवेदनशील स्थलों पर समुचित पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। इस अवधि में वाहन जांच की गति बढ़ाई जाएगी। स्पीड बाइक राइडर पर विशेष ध्यान रहेगा। जिले का कंट्रोल रूम भी 24 घंटे काम करता रहेगा। किसी भी तरह की सूचना पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

नशे में नहीं चलाएं वाहन

एसपी ने कहा कि अवैध शराब बिक्री पर भी नजर रखी जायेगी। शराब पीकर मोटरसाइकिल चलाने वालों पर विशेष ध्यान दी जायेगी। शराब पाकर मोटरसाइकिल व वाहन चलाने वालों की गाड़ी जब्त की जायेगी। वहीं 2 मार्च को सभी शराब दुकान बंद रहेंगे।

कंट्रोल रूम के संपर्क में रहेंगे अफसर

उन्होंने पदाधिकारियों को कंट्रोल रूम से संपर्क बनाए रखें को कहा। साथ ही किसी अप्रिय घटना की संभावना की सूचना मिलते ही कंट्रोल रूम को जानकारी देने को कहा। कोई भी पुलिस या पदाधिकारी ड्यूटी समय में उत्सव न मनाएं।

किसी को डिस्टर्ब न करें

उन्होंने कहा कि जो शांतिप्रिय ढंग से होली मना रहे हों, उन्हें डिस्टर्ब नहीं किया जाना चाहिए। किसी भी व्यक्ति को जबरन अबीर- गुलाल व रंग इत्यादि लगाने से बचना होगा।

X
होली पर विधि-व्यवस्था के लिए एक्शन प्लान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..