--Advertisement--

चाईबासा का पारा 4, अगले 2 दिन राहत नहीं मिलेगी

भास्कर न्यूज| चाईबासा/ गुवा चाईबासाइसके आसपास के क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हालांकि न्यूनतम पारा 4 पर...

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 02:50 AM IST
भास्कर न्यूज| चाईबासा/ गुवा

चाईबासाइसके आसपास के क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हालांकि न्यूनतम पारा 4 पर स्थिर है। ठंड से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। यही हाल साल वन के लिए एशिया प्रसिद्ध सारंडा का भी है। शीतलहर से लोग परेशान हैं। शाम होते ही लोग अपने घरों में दुबक जा रहे हैं। सोमवार को भी चाईबासा, चक्रधरपुर जगन्नाथपुर का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। चाईबासा में अधिकतम तापमान 26 जगन्नाथपुर का अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया। यही हाल जिले से सटे बड़बिल, मनोहरपुर, बडाज़ामदा किरीबुरू- मेघाहातुबुरू आदि जगहों का है। लोगों को ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा स्कूलों में कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों को छुट्‌टी दे दी गई है।

इस साल ज्यादा ठंड

मौसमविशेषज्ञ के मुताबिक, अगले दो दिनों तक चाईबासा, चक्रधरपुर जगन्नाथपुर का न्यूनतम पारा 4 डिग्री पर स्थिर रहेगा। ठंड में कोई राहत नहीं मिलेगी। ऐसे में लोगों को कड़ाके की ठंड से अभी निजात नहीं मिल पाएगी। पिछले साल की तुलना में इस बार ज्यादा ठंड पड़ रही है।

अलाव ही सहारा

शाम6 बजते ही लोग बाजार से घर लौट जाना ज्यादा बेहतर मान रहे हैं। बहुत जरूरी काम होने पर ही लोग बाजार की ओर निकल रहे हैं। वहीं ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। शहर के विभिन्न चौक- चौराहों पर लोग अपने स्तर से भी अलाव जला रहे हैं।

सारंडा का न्यूनतम पारा 4.6 पहुंचा

सारंडामें जबरदस्त ठंड पड़ रही है। न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री पर पहुंच गया है। जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया। शाम ढलते ही बाजार हाट सुना हो जा रहा है। लोग घर में दुबकने को विवश हैं। कुहासा भी परेशान कर रहा है। पिछले 30 वर्षों में सबसे कम तापमान सोमवार का ही है।