• Home
  • Jharkhand News
  • Jagannathpur
  • चाईबासा व चक्रधरपुर के रामनवमी जुलूस पर ड्रोन से नजर रखेगी पुलिस
--Advertisement--

चाईबासा व चक्रधरपुर के रामनवमी जुलूस पर ड्रोन से नजर रखेगी पुलिस

उपायुक्त अरवा राजकमल व एसपी मयूर पटेल ने रामनवमी को लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को तैयारियों की...

Danik Bhaskar | Mar 24, 2018, 03:55 AM IST
उपायुक्त अरवा राजकमल व एसपी मयूर पटेल ने रामनवमी को लेकर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को तैयारियों की समीक्षा की। समाहरणालय सभागार में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त ने संवेदनशील स्थलों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया। साथ ही बताया कि चाईबासा व चक्रधरपुर में ड्रोन कैमरे से जुलूस की निगरानी की जाएगी। ड्रोन के माध्यम से शरारती तत्वों व संवेदनशील जगहों पर नजर रखी जाएगी। वहीं आपत्तिजनक गाना बजाने पर डीजे उपलब्ध कराने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। उपायुक्त ने कहा कि जयंतगढ़, जगन्नाथपुर, चक्रधरपुर व चाईबासा के पदाधिकारियों को सतर्क रहने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि उपद्रव फैलाने वाले चिह्नित लोगों पर कार्रवाई तय करें। स्थानीय अखाड़ों के संचालकों से वोलेंटियर की सूची प्राप्त कर उन्हें पहचान पत्र निर्गत किया जाएगा। उन्होंने उत्पाद अधीक्षक को अवैध शराब दुकानों के खिलाफ छापामारी करने का निर्देश दिया। साथ ही बताया कि 24 मार्च को शराब दुकानें बंद रहेंगी।

समाहरणालय सभागार में विधि व्यवस्था की समीक्षा करते डीसी व एसपी।

तैनात किए जाएंगे अतिरिक्त सुरक्षा बल के जवान

एसपी ने कहा कि विशेष शाखा से मिले इनपुट से पुलिस पदाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। वहीं रामनवमी पर अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती की जाएगी। बाहर से भी पुलिस बल मंगाए जा रहे हैं।

डीजे पर नहीं बजेंगे विवादित गाने

अखाड़ों के डीजे आपूर्तिकर्ताओं को बुलाकर उनसे एक फाॅर्म भरवाया जाएगा। किसी भी डीजे से विवादित गाना नहीं बजाने व विवादित नारा लगाए जाने पर डीजे संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने डीजे संचालकों को अपना ऑपरेटर रखने का भी निर्देश दिया।

सभी थानों में होगी एंबुलेंस की व्यवस्था

चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण कोई भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न करे। यदि कोई ऐसा करता है तो इसकी सूचना आचार संहिता कोषांग को दी जाए। सभी थानों में एंबुलेंस रखी जाएगी, ताकि किसी दुर्घटना पर त्वरित सहयोग हो सके।

एसपी ने अफवाह से दूर रहने की अपील की

एसपी मयूर पटेल ने कहा कि सभी पुलिस पदाधिकारी स्थानीय प्रबुद्ध नागरिकों का मोबाइल नंबर लेकर उनसे सहयोग प्राप्त करें। सोशल मीडिया में अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखें। उन्होंने हर समूह संचालकों को उस पर ध्यान रखने की हिदायत दी। साथ ही लोगाें से अफवाह से दूर रहने की अपील की। एसपी ने कहा कि स्कूल, कॉलेज, छात्रावास आदि स्थलों के मार्गों पर पेट्रोलिंग की व्यवस्था की जाएगी, ताकि किसी भी तरह के छेड़खानी मामलों पर नजर रखी जा सके। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर रखने व किसी भी घटना की तुरंत सूचना देने को कहा। एसपी ने कहा कि चाईबासा एवं चक्रधरपुर में सीसीटीवी भी लगाए जाएंगे। किसी भी परिस्थिति में जुलूस का रूट परिवर्तन नहीं होगा। बैठक में अपर उपायुक्त जय किशोर प्रसाद, सदर व पोड़ाहाट के अनुमंडल पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।