Hindi News »Jharkhand »Jagannathpur» ट्रैक जाम से रेलवे को 10 करोड़ का नुकसान, 500 लोगों पर केस दर्ज

ट्रैक जाम से रेलवे को 10 करोड़ का नुकसान, 500 लोगों पर केस दर्ज

आदिवासी सेंगल अभियान झारखंड़ दिशोम पार्टी ने सोमवार को बुलाया था बंद भास्करन्यूज| जगन्नाथपुर आदिवासीसेंगल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 10, 2018, 07:00 AM IST

आदिवासी सेंगल अभियान झारखंड़ दिशोम पार्टी ने सोमवार को बुलाया था बंद

भास्करन्यूज| जगन्नाथपुर

आदिवासीसेंगल अभियान झारखंड़ दिशोम पार्टी के संयुक्त तत्वाधान में सोमवार को भूमि अधिग्रहण बिल मामले को लेकर मालुका स्टेशन पर रेल चक्का जाम करने की वजह से रेलवे को 10 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। ऐसे में आरपीएफ द्वारा दो नामजद सहित 500 आंदोलनकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। रेलवे ट्रैक जाम के दौरान डांगुवापोसी के स्टेशन मास्टर ऑन ड्यूटी थे। उन्होंने दर्ज मामले में बताया है कि आंदोलनकारियों ने पांच घंटे तक रेलवे ट्रैक को जाम रखा। इससे रेलवे को राजस्व का नुकसान हुआ है। दर्ज मामले में कहा गया है कि हावड़ा बड़बिल जनश्ताबदी एक्सप्रेस जो डाक ट्रेन के रूप में जानी जाती है, उस ट्रेन को चार घंटा से अधिक केंदपोसी स्टेशन पर रोके रखना पड़ा था। वहीं कई मालगाड़ियां भी जहां- तहां रुकी रही। इस वजह से रेलवे का काम काज घंटों बाधित रहा करोड़ों रुपए के राजस्व का नुकसान हुआ है।

सड़क जाम मामले में भी केस दर्ज होगा, चल रही प्रक्रिया

बंदसमर्थकों द्वारा किए गए सड़क जाम मामले को लेकर भी स्थानीय थाने में जय सिंह सागर सिंकु तथा मुंडा सहित कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हो सकती है। इस मामले में स्थानीय थाना में बंद समर्थकों के खिलाफ केस दर्ज करने की तैयारी भी पूरी कर ली गयी है।

क्या है मामला

झारखंडदिशोम पार्टी आदिवासी सेंगेल अभियान के तत्वावधान में सैकड़ों लोगों ने सोमवार को झारखंड बंद का आह्वान किया था। इस दौरान बंद समर्थकों ने जहां दुकान बस परिचालन को दिनभर बंद रखा था, वहीं डांगुवापोसी में रेलवे ट्रैक पर बैठकर धरना भी दिया था। बंद समर्थक करीब 5 घंटे तक रेलवे ट्रैक पर जमे रहे। इससे केवल यात्री ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ था, बल्कि मालगाड़ियों भी जहां- तहां अटक गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jagannathpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×