Hindi News »Jharkhand »Jagannathpur» देशद्रोह का मुकदमा वापस लेने की मांग

देशद्रोह का मुकदमा वापस लेने की मांग

चाईबासा| कोल्हान खेवटदार मालिक इन कौंसिल सदस्य आनंद चातर ने उपायुक्त को एक पत्र सौंपकर सवाल किया है कि मानकी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 24, 2018, 06:40 PM IST

चाईबासा| कोल्हान खेवटदार मालिक इन कौंसिल सदस्य आनंद चातर ने उपायुक्त को एक पत्र सौंपकर सवाल किया है कि मानकी मुंडाओं को अलग अलग संघ बनाने का मान्यता किनके द्वारा प्राप्त है। आनंद चातर ने पांच दिन के भीतर इसका जवाब देने व नहीं दे पाने की स्थिति में मानकी मुंडाओं के अधिकार को खत्म करने की चेतावनी दी है। पत्र में कहा गया कि 1960-64 सेटलमेंट के आधार पर उन लोगों का अधिकार खत्म हो चुका है। बिहार द्वारा रैयत खतियान से मुंडा मानकी का नाम हटा दिया गया है। राज्यपाल से रामो बिरूवा व 45 सदस्यों के ऊपर से देशद्रोह का मुकदमा वापस करने की मांग की।

जेटेया में चोर गिरोह सक्रिय, कार्रवाई की मांग

जगन्नाथपुर| जेटेया थाना क्षेत्र में इन दिनों मवेशी चोर गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह के कारण गिरोह बकरी, खस्सी, गाय व बैल चोरी के साथ साथ थान क्षेत्र में छिनतई एवं आपराधिक घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हो गई है। इस आशय की जानकारी आदिवासी हो समाज युवा महासभा के केंद्रीय उपाध्यक्ष भूषण लागुरी ने दी है। उन्होंने कहा है कि विगत 27 दिसंबर को बकरी चोरी का प्रयास कर रहे चोरी को ग्रामीणों द्वारा दौड़ाया गया था। थाना पर भी एक मामले में साथ देने का आरोप लगाया। इस पर जेटेया थाना के सअनि जयराम मिश्रा ने कहा कि भूषण लागुरी गलत आरोप लगा रहे है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jagannathpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×