Hindi News »Jharkhand »Jagannathpur» आजीविका महिला ग्राम संगठन का किया शुभारंभ

आजीविका महिला ग्राम संगठन का किया शुभारंभ

मझगांव| झारखण्ड राज्य आजीविका मिशन के तत्वावधान में कुमारडुंगी प्रखंड के ईठर व धानसारी गांव में निर्मित आजीविका...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 03, 2018, 02:55 AM IST

मझगांव| झारखण्ड राज्य आजीविका मिशन के तत्वावधान में कुमारडुंगी प्रखंड के ईठर व धानसारी गांव में निर्मित आजीविका महिला ग्राम संगठन का उदघाटन मझगांव विधानसभा विधायक निरल पुरती ने ‌किया। आजीविका महिला ग्राम संगठन का निर्माण गांव के साथ समूह द्वारा सात दिन प्रशिक्षण हुअा। इन सात दिनों के प्रशिक्षण में आजीविका महिला ग्राम सगठन के लिए अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष का चुनाव किया गया। आजीविका महिला ग्राम संगठन के निर्माण का मुख्य उद्देश्य गांव के गरीब परिवार के महिलाओं को समूह का निर्माण करने के लिए प्रेरित करना व सरकारी योजनाओं के बारे मे जानकारी देकर उनसे जोड़ना है।

करंट की चपेट मे आने से 2 मवेशियों की मौत

जगन्नाथपुर|जगन्नाथपुर प्रखंड मुख्यालय के सोसोपी पंचायत के सोसोपी गांव के टोला बाईबुरू में शनिवार की सुबह जब घर से गाय बैलों को छोड़ा गया। उस वक्त विचरण कर रहे खेतों में 11 हजार वोल्ट के तार गिर जाने से गांव के दुनु चातोंबा और रासिका चातोंबा के 2 मवेशी चपेट में आ गए। जिससे घटनास्थल पर ही दोनों मवेशियों की मौत हो गई। घटना सुबह छः बजे की है। दुनु चातोंबा और रासिका चातोंबा ने बताया कि दोनों बैलों का लगभग बाजार भाव 60 हजार रुपए का नुकसान हुआ है और शीघ्र ही विभाग से मुआवजे देने की मांग की है। इस घटना को लेकर ग्रामीणों मे काफी रोष है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jagannathpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×