--Advertisement--

हिसाब मांगा तो भंग कर दी कमेटी, जांच की मांग

Jagannathpur News - शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालय संचालन व छात्र छात्राओं के बिच मध्याह्न भोजन व पोशाक राशि के लेखा जोखा में व्यापक...

Dainik Bhaskar

Jun 26, 2018, 02:45 PM IST
हिसाब मांगा तो भंग कर दी कमेटी, जांच की मांग
शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालय संचालन व छात्र छात्राओं के बिच मध्याह्न भोजन व पोशाक राशि के लेखा जोखा में व्यापक रूगड़बड़ी तथा रूपये हेरा फेरी का मामला प्रकाश में आया है। मामले पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मजींदर नारायण गोप व विद्यालय के हेडमास्टर आमने सामने होने के कगार पर हैं। उन्होंने कहा है कि आदर्श बालक मध्य विद्यालय के हेडमास्टर यदुमणी कुम्हार ने अभिभावको द्बारा चयनित स्कूल प्रबंधन कमिटि को भंग कर गुप-चुप तरीके से नई कमिटि का गठन का दिया है। साथ ही मनमाने ढ़ंग से विद्यालय को मिले रुपयों का गबन करने का भी अरोप भी लगाया गया है। इस मामले को लेकर सोमवार को स्कूल प्रबंधन के तत्कलीन अध्यक्ष मजेंद्र नारायण गोप ने अनुमंडल पदाधिकारी को पत्र सौंपकर शिकायत की है। साथ ही मामले की जांच की मांग भी की है। उन्होंने कहा है कि आदर्श बालक मध्य विघालय का स्कूल प्रबंधन कमिटि का गठन किया गया थ। उस दौरान सर्वसम्मति से मजेंद्र नारायण गोप को अध्यक्ष व रंजीता खरवार को उपाध्यक्ष चुना गया था। इसके बाद स्कूल संचालन का कार्य शुरु किया गया।

एचएम ने प्रस्तुत नहीं किया खर्च का ब्योरा

हेडमास्टर द्बारा खर्च की गई राशि का ब्योरा मांगने पर उपल्बध नहीं कराया गया। इसी बीच विद्यालय में गर्मी छुट्टी कर दिया गया। साथ ही नई कमेटी का गठन भी कर दिया गया। अवैध तरह से पैसे की निकासी कर गबन किया गया है। नयी कमेटी को लेकर प्रबंधन कमिटि के सदस्यों को इसकी सूचना भी नही दी गयी है। नये प्रबंधन कमिटि के सदस्यों को नाम हेडमास्टर द्बारा खुद दर्ज किया गया है।

X
हिसाब मांगा तो भंग कर दी कमेटी, जांच की मांग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..