Hindi News »Jharkhand »Jai Nagar» दूर से पानी लाकर स्कूल में बनता है मध्याह्न भोजन

दूर से पानी लाकर स्कूल में बनता है मध्याह्न भोजन

गर्मी आते ही उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपचो में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। इस विद्यालय में दो चापानल हैं,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:45 AM IST

दूर से पानी लाकर स्कूल में बनता है मध्याह्न भोजन
गर्मी आते ही उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपचो में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है। इस विद्यालय में दो चापानल हैं, परंतु एक चापानल कई वर्षों से खराब पड़ा है। वहीं दूसरा चापानल में पानी का लेयर नीचे चले जाने के कारण बहुत कम पानी दे पाता है। चापानल खराब होने के कारण विद्यालय के लगभग 400 छात्र छात्राओं को पानी के लिए काफी कठिनाई हो रही है।

साथ ही साथ विद्यालय में बनने वाले मध्याह्न भोजन भी दूर दराज से पानी लाकर बनाया जा रहा है। चापानल के खराब होने के कारण छात्र-छात्राएं घर से बोतल में पानी लाने को मजबूर हैं। वहीं चापानल के खराब होने को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर विभागीय पदाधिकारी को कई बार सूचित किया गया, लेकिन लगभग 2 वर्षों से खराब पड़े चापानल की मरम्मत नहीं हो सकी है। प्रधानाध्यापक अनवर खालिद कुरैशी ने बताया कि चापानल मरम्मत को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों को आवेदन दिया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं दूसरा चापानल में पानी के लेयर नीचे चल जाने के कारण बहुत देर से एक से दो बाल्टी ही पानी निकलता है। प्रबंध समिति अध्यक्ष पवन कुमार, सकलदेव राम ,दाऊद उद्दीन, मेघनाथ यादव, बैजनाथ सिंह सहित कई ग्रामीणों ने शीघ्र चापानल मरम्मत कराने की मांग की है।

खराब पड़ा चापानल।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jai Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×