Hindi News »Jharkhand »Jai Nagar» रामचरित मानस और गीता विवेचना यज्ञ का आयोजन

रामचरित मानस और गीता विवेचना यज्ञ का आयोजन

जयनगर | दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से जयनगर काली मंडप परिसर में सोमवार से पांच दिवसीय श्रीराम चरित मानस और...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 11, 2018, 02:40 AM IST

जयनगर | दिव्य ज्योति जागृति संस्थान की ओर से जयनगर काली मंडप परिसर में सोमवार से पांच दिवसीय श्रीराम चरित मानस और गीता विवेचना यज्ञ का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम का उद्घाटन जिप सदस्य पवन सिंह, सेवानिवृत्त शिक्षक सुरेंद्र मोदी व स्वामी घनश्यामानंद महाराज ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम के पहले दिन सोमवार को संध्या में संगीतमय प्रवचन का भी आयोजन किया गया जहां साध्वी सुनीता भारती ने ऐसी लगन लग जाय मन में बह जाए श्याम रसधार में के गीत प्रस्तुत कर श्रद्धालुओं ने रात भर झूमाया। प्रवचनकर्ता स्वामी घनश्यामानंद महाराज ने कहा कि आज समाज में कहीं से भी मानव सर्वोच्च नजर नहीं आ रहा है क्योंकि मानव अपनी वास्तविकता से बहुत दूर हो गया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार मछली जल रूपी आधार से मिलने पर वास्तविकता शांति का अनुभव करती है ठीक मनुष्य का आधार भी परमात्मा है और संसार साधन। कार्यक्रम में कई कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन व प्रवचन प्रस्तुत किया। इस मौके पर सहदेव यादव, चुरन खान, राजेंद्र सिंह सुमन, राजू सिंह, विजय वर्णवाल, ममता सिंह, अर्जुन मोदी, दिवाकर पांडेय, सुरेश सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jai Nagar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×