• Hindi News
  • Jharkhand
  • Jai Nagar
  • दुष्कर्म और हत्या के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए घेरा थाना
--Advertisement--

दुष्कर्म और हत्या के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए घेरा थाना

Dainik Bhaskar

Apr 08, 2018, 02:45 AM IST

Jai Nagar News - नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर हत्या के मामले में नामजद आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में शनिवार को भाकपा माले...

दुष्कर्म और हत्या के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए घेरा थाना
नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर हत्या के मामले में नामजद आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में शनिवार को भाकपा माले जयनगर प्रखंड कमेटी ने थाना घेराव किया। कार्यक्रम के पूर्व लोगों ने पेठियाबागी स्थित बाजार से माले कार्यकर्ताओं एवं नाई समाज के लोगों ने एक रैली निकाली ।रैली के दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रैली में शामिल लोग थाना गेट पहुंच कर गेट व सड़क को जाम करते हुए धरना पर बैठ गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजकुमार पासवान ने की। धरना को संबोधित करते हुए माले राज्य कमेटी सदस्य श्यामदेव यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में पुलिस प्रशासन की गुंडागर्दी बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि बरही थाना क्षेत्र के बेरीसाल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर हत्या किए जाने के बाद भी पुलिस नामजद आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की यही रवैया रहा तो माले उग्र आंदोलन करेगा। कार्यक्रम को जिला कमेटी सदस्य इब्राहिम अंसारी, विजय पासवान, अशोक यादव, राजेंद्र यादव, वीरेंद्र यादव, भोला यादव, शारदा देवी सहित कई लोगों ने संबोधित कर सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर भड़ास निकाला तथा दुष्कर्म व हत्या में शामिल लोगों को फांसी देने की मांग कर रहे थे।

अारोपी की गिरफ्तारी के लिए थाना गेट को जाम किए प्रदर्शनकारी ।

बरही थाना क्षेत्र के बेरीसाल की नाबालिग लड़की के साथ 24 जनवरी को दुष्कर्म के बाद हत्या कर उसके शव को पेड़ में लटका दिया था। लड़की के दादा के आवेदन पर बेरीसाल निवासी लखन यादव तथा कारू यादव को नामजद आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज कराया था। पुलिस के दबाव में एक आरोपी रामलखन यादव ने कोडरमा न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। कारू यादव की गिरफ्तारी 3 माह बीतने के बाद भी नहीं हो सकी। घेराव कार्यक्रम शांति व्यवस्था को लेकर इंस्पेक्टर विनय कुमार सिंह, दंडाधिकारी सीओ बालेश्वर राम, थाना प्रभारी एलबी प्रसाद, एसआई सत्येंद्र सिंह, विजय कुमार सिंह, रामानंद पाठक, केडी सिंह, बैजनाथ प्रसाद, मोहन राम सहित कई पुलिस जवान मौजूद थे।

क्या है मामला

वार्ता नहीं करने पर आंदोलनकारियों ने किया सड़क जाम

थाना घेराव कार्यक्रम के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा वार्ता नहीं करने पर आंदोलनकारियों ने 2 बजे थाना गेट के समीप कोडरमा-मरकच्चो मुख्य मार्ग को जाम कर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे गए। धरना के दौरान तेज आंधी के साथ बारिश व ओलावृष्टि से अांदोलनकारियों ने सड़क जाम, थाना घेराव कार्यक्रम को स्थगित करते हुए धरना-प्रदर्शन को समाप्त कर दिया। प्रखंड सचिव राजकुमार पासवान ने बताया कि 15 दिनों के अंदर पुलिस प्रशासन द्वारा नामजद आरोपी को गिरफ्तार नहीं की गई तो जिला स्तर पर आंदोलन के लिए रणनीति बनाया जाएगा। मौके पर सविता देवी, मुन्ना यादव, राजेंद्र मेहता, बहादुर यादव, सुरेंद्र सिंह, रामचंद्र साव, इंद्रदेव ठाकुर, रामकृष्ण ठाकुर, अर्जुन ठाकुर, सहदेव ठाकुर, दिलीप ठाकुर, वीरेंद्र यादव विजय ठाकुर, प्रकाश ठाकुर, अशोक ठाकुर सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

X
दुष्कर्म और हत्या के नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए घेरा थाना
Astrology

Recommended

Click to listen..