--Advertisement--

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने मधु कोड़ा का बताया सीधा-सादा, कहा- उन्हें फंसाया गया है

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के मुताबिक, मधु कोड़ा तो सिर्फ अनुशंसा करके फंसाए गए।

Danik Bhaskar | Dec 17, 2017, 08:25 AM IST
भाजयुमो की बैठक में हिस्सा लेन भाजयुमो की बैठक में हिस्सा लेन

जमशेदपुर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा, कोयला घोटाले में पूर्व सीएम मधु कोड़ा को कांग्रेस, झामुमो व राजद के नेताओं ने फंसाया है। वे सीधे-साधे आदिवासी व कमजोर नेता हैं। कोयला ब्लॉक आवंटन का अधिकार केंद्र सरकार को प्राप्त है। कोड़ा ने सीएम रहते कोयला ब्लॉक आवंटन के लिए राज्य से अनुशंसा करके भेजा था।

पर्दे के पीछे रहने वाले नेताओं पर भी कार्रवाई करने की मांग की

उनके मुताबिक, तत्कालीन यूपीए सरकार में पीएम मनमोहन सिंह थे और पीएम ही कोयला मंत्रालय रखे हुए थे। मधु कोड़ा तो सिर्फ अनुशंसा करके फंसाए गए, उन्हें सजा मिली। मामले में केंद्र में बैठे कोयला मंत्री पर भी कार्रवाई हो। गिलुवा ने पर्दे के पीछे रहने वाले नेताओं पर भी कार्रवाई करने की मांग की है। वे भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने आए थे।

सीएम ने सदन में नहीं किया अमर्यादित शब्दों का प्रयोग

गिलुवा ने सीएम रघुवर दास का बचाव करते हुए कहा, शीत सत्र के अंतिम दिन सदन में सीएम ने ऐसा कुछ नहीं बोला है, जिसे अमर्यादित कहा जा सके। विपक्ष हंगामा कर सदन को चलने नहीं देना चाहते। गिलुवा ने यह भी कहा कि चुंबन प्रतियोगिता राज्य की संस्कृति नहीं है, लेकिन झामुमो केंद्रीय कमेटी की आयोजकों पर कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं हो रही है, जो झारखंड की संस्कृति को बिगाड़ने में जुटे हैं।