--Advertisement--

BJP MLA साधुचरण महतो टीएमएच से अरेस्ट, अफसर से मारपीट का है मामला

दो मार्च को आदित्यपुर आवास पर पुलिस छापामारी के बाद से ही साधुचरण महतो फरार चल रहे थे।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 01:36 AM IST
हॉस्पिटल में एडमिट बीजेपी एमएलए। हॉस्पिटल में एडमिट बीजेपी एमएलए।

जमशेदपुर. सरायकेला खरसावां के जिला भू अर्जन पदाधिकारी दीपू कुमार के साथ बीते 22 फरवरी को मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोपी ईचागढ़ के भाजपा विधायक साधुचरण महतो को बुधवार को नाटकीय ढंग से सरायकेला पुलिस ने टीएमएच से गिरफ्तार कर लिया। पहले भाजपा विधायक गुपचुप तरीके से टीएमएच में इलाज के लिए भर्ती हुए। पीछे से सरायकेला खरसावां पुलिस टीएमएच पहुंची। दो मार्च को आदित्यपुर आवास पर पुलिस छापामारी के बाद से ही साधुचरण महतो फरार चल रहे थे।

राज्यसभा चुनाव का खेल

रास चुनाव में मतदान के दिन भाजपा विधायक महतो पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान विस करने आ सके। इसे लेकर प्रदेश भाजपा के वरीय नेताओं ने विचार मंथन चल रहा था, कि किस तरह विधायक को कानूनी दांव पेंच से बाहर निकालकर वोटिंग के लिए आसानी से रांची लाया जा सके। इसके लिए कानूनी सलाह पार्टी के अंदर ली जा रही थी। अंतत: भाजपा संगठन ने कानून का पालन करने की सलाह दी।

क्या है मामला

22 फरवरी को भाजपा विधायक साधुचरण महतो पर नीमडीह थाना में एनएच 32 रोड चौड़ीकरण को लेकर जिला प्रशासन के कैंप शिविर में जिला भू अर्जन पदाधिकारी दीपू कुमार के खिलाफ मारपीट, सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है। मामले में दीपू कुमार के बयान में भाजपा विधायक के खिलाफ नीमडीह थाने में आईपीसी की धारा 353, मारपीट व अन्य दफा के तहत नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

ईचागढ़ विधायक की गिरफ्तारी के बाद बनते-बिगड़ते समीकरण

21 दिन पहले से भाजपा विधायक साधु चरण महतो की फरारी के बाद उनकी पत्नी सारथी महतो ईंचागढ़ में उनकी सियासी सारथी बन गई है। अभी गांव गांव में हरि कीर्तन हो रहे हैं। देहाती सियासत में हरि कीर्तन मायने रखते हैं क्योंकि इसी मौके पर गांव के सारे लोग इकट्ठा होते हैं। पिछले 21 दिन के भीतर सारथी महतो चाउलीबासा, चौका, कुरली, फड़िंगा, बंशा, लकड़ागड़ा, सोड़ो, तुलग्राम समेत कई जगहों पर हरि कीर्तन में शिरकत कर चुकी है। आयोजकों को आर्थिक सहयोग भी किया है। फिर वे ईंचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विशेष कर कुड़मी और भूमिज बहुल गांवों में जाकर लोगों को बताने की कोशिश कर रही है कि उनके पति को जनता के लिए काम करने के कारण मुकदमा में फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। सारथी महतो उन गांवों में जरूर जा रही हैं जहां पिछले चुनाव में साधु चरण को अधिक मत मिले हैं।

ईचागढ़ विधयक साधु चरण महतो का दावा सरकारी योजना में विधायक पैसा नहीं लेते

ईंचागढ़ विधायक साधु चरण महतो ने दावा किया कि सरकारी योजना में विधायक पैसा नहीं लेते। विधायक होने के नाते जो तनख्वाह मिलती है, उसे भी अपने विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के बीच बांट देते हैं। तो फिर श्री डूंगरी का आलीशान घर कैसे बना है? इस सवाल पर साधु चरण महतो ने कहा कि श्री डूंगरी का घर उनका नहीं है। जमीन के कागजात देख लीजिए। उनके सिर्फ एक घर है जो चांडिल स्टेशन के नजदीक है। उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य प्रशासनिक सेवा संघ के लोग उनके खिलाफ तरह तरह के आरोप लगा कर आंदोलन कर रहे हैं। झासा से जुड़े सरकारी अफसर अपने बेटा और खानदानी गुरू के सर पर हाथ रख कर कसम खाए कि वे एक प्रतिशत भी कमीशन नहीं लेते हैं, न लेंगे।

अभी नीमडीह पुलिस की अभिरक्षा में हैं विधायक


सरायकेला एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया, विधायक पहले से टीएमएच में भर्ती थे। जिसकी भनक पुलिस को मिली तो टीएमएच में ही पुलिस ने विधायक को गिरफ्तार कर लिया। भाजपा विधायक टीएमएच में नीमडीह पुलिस अभिरक्षा में हैं और उनके स्वास्थ्य की जांच चल रही है। डॉक्टरों की रिपोर्ट के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजेंगे।

नीमडीह के लोग जमीन देने को तैयार, सही मुआवजा दें

साधु चरण महतो ने कहा कि एनएच 32 को एनएच 33 से जोड़ने के लिए सड़क बनाया जाना है। नीमडीह से यह सड़क आकर जयदा मंदिर के नजदीक घोड़ानेगी में एनएच 33 से जुड़ेगी। नीमडीह के लोग जमीन देने को तैयार है। सही मुआवजा दें। रघुनाथपुर मौजा में एक डिसमिल जमीन का एक लाख रुपए दिया जा रहा है।

BJP MLA Sadhu Charan Mehto arrested from TMH
X
हॉस्पिटल में एडमिट बीजेपी एमएलए।हॉस्पिटल में एडमिट बीजेपी एमएलए।
BJP MLA Sadhu Charan Mehto arrested from TMH
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..