Hindi News »Jharkhand »Jamshedpur »Jamshedpur» Chai Seller Electricity Bill Charge Crore Rupees

चाय बेचने वाले को 3.83 करोड़ का बिजली बिल थमाया, घर में जलते हैं 3 बल्ब

3 बल्ब का बिजली बिल 3.84 करोड़ रुपए विभाग द्वारा दिए जाने से परिवार सदमे में है।

श्याम झा | Last Modified - Jan 25, 2018, 07:30 AM IST

चाय बेचने वाले को 3.83 करोड़ का बिजली बिल थमाया, घर में जलते हैं 3 बल्ब

जमशेदपुर. चाय बेचने वाले को विभाग ने 3.83 करोड़ रुपए का बिजली बिल थमाया। कपाली ताजनगर में रहने वाले जैकी अहमद इतने का बिल मिलने के बाद मानसिक रूप से परेशान है। बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हैं। जैकी के घर में 100 वाॅट के तीन बल्ब जलते हैं। सिर्फ जैकी अहमद नहीं, कपाली ताज नगर में करीब डेढ़ दर्जन परिवारों को बिजली विभाग की ओर से एक लाख रुपए से ज्यादा का बिल भेजा गया है।

इतना बिल चुका पाना इस जन्म में तो संभव नहीं

लोगों का आरोप है कि गड़बड़ी में सुधार के लिए रुपए की मांग की जा रही है। विभाग ने 3. 83 करोड़ रुपए का बिल दिए जाने के बाद से जैकी अहमद का पूरा परिवार दहशत में है। जैकी अहमद की माने तो सिर्फ तीन बल्ब का बिजली बिल 3.84 करोड़ रुपए विभाग द्वारा दिए जाने पर वे सदमे में है। किसी तरह चाय बेचकर परिवार चलाते हैं। ऐसे में इतना बिल चुका पाना इस जन्म में तो संभव नहीं है। लोगों के अनुसार विभाग पहले लोगों को लाखों- करोड़ों का बिल भेजता है अब उसे संशोधित करने के लिए मोटी रकम वसूल की जाती है। इस संबंध में बिजली विभाग के वरीय अधिकारी से शिकायत की गई है।

शिकायत मिली है, जांच के बाद होगी कार्रवाई

कपाली क्षेत्र में गलत बिजली बिल लोगों को दिए जाने की शिकायत मिली है। इसकी जांच के लिए असिस्टेंट इंजीनियर को निर्देश दिया गया है। गड़बड़ी करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। - अमरनाथ मिश्रा, महाप्रबंधक,बिजली विभाग

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jamshedpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: chaay bechne vaale ko 3.83 karode ka bijli bil thmaayaa, ghr mein jlte hain 3 blb
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jamshedpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×