जमशेदपुर

--Advertisement--

कॉलोनी में खड़े 25 वाहनों में तोड़फोड़, कई वाहनों का पेट्रोल निकाला

कदमा थाना के पीछे टाटा स्टील कर्मियों के लिए बनी कॉलोनी में हुई वारदात।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 06:54 AM IST
Demolition in 25 vehicles standing in the colony

जमशेदपुर। कदमा थाना के पीछे केएफ-1 फ्लैट कॉलोनी में बदमाशों ने दो ब्लॉक की पार्किंग में खड़े करीब 25 वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। बदमाशों ने कई वाहनों से पेट्रोल भी निकाल लिया। इसके बाद कुछ वाहनों के पेट्रोल नोजल तो कुछ के लुकिंग मिरर (शीशा) निकाल लिया। घटना शुक्रवार रात फ्लैट नंबर 71-84 और 155-168 के ब्लॉक में घटी। इस कॉलोनी की सुरक्षा को लेकर शुक्रवार को ही टाटा स्टील के एमडी ऑनलाइन में सवाल उठाया गया था। इस कॉलोनी में टाटा स्टील के कर्मचारी रहते हैं।

सुबह गाड़ियों देखकर लोग हुए शॉक्ड

- शनिवार की सुबह लोग पार्किंग में पहुंचे तो वाहनों की स्थिति देख भौचक रह गए। फौरन 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी मिलने पर कदमा पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। फिर वापस लौट गई। टाटा स्टील के सुरक्षाकर्मियों ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। इस घटना से कॉलोनीवासी काफी आक्रोशित थे।

- स्थानीय लोगों ने बताया- शनिवार की सुबह कॉलोनीवासियों की नींद खुली तो गैरेज का गेट टूटा पाया। वाहनों के शीशे गायब थे। कुछ शीशे गैरेज में ही फेंके गए थे। बदमाशों ने कई वाहनों से तेल निकाल लिये। बदमाशों ने एक बुलेट की बैटरी गायब कर दी।

- टाटा स्टील कर्मी साताराम साहू के अनुसार, उन्होंने अपनी बाइक में शुक्रवार को ही 250 रुपए का पेट्रोल भरवाया था। बदमाशों ने पूरी टंकी खाली कर दी। नोजल भी गायब कर दिया।

इनके वाहन क्षतिग्रस्त
सीतारामसाहू, एएस सिन्हा, के. लाल, एस. राय, मो. आबिद, एसके सिंह, प्रवीण राय, एसके पॉल, दिनेश कुमार, एसके त्रिपाठी, उत्तम कुमार, रूकमणि बाई, टिंकू कुमार।

डेढ़ साल पहले केएफ-2 कॉलोनी में हुई थी आगजनी
डेढ़साल पहले केएफ-2 कॉलोनी में भी अज्ञात लोगों ने देर रात पार्किंग स्टैंड में आग लगा दी, जिसमें दो दर्जन से अिधक वाहन जल गए थे। जिस ब्लॉक में घटना हुई, उसका नंबर भी 71-84 था।

कॉलोनी में नहीं है गार्ड

स्थानीयलोगों के अनुसार, कॉलोनी में एक भी सिक्युरिटी गार्ड नहीं है। शुक्रवार एक दिसंबर को ही कॉलोनी में सुरक्षा को लेकर एमडी ऑनलाइन में सवाल उठाया गया था। कमेटी मेंबर करम अली खान के सवाल पर एमडी ने जुस्को के एमडी से बात करने की सलाह दी। लेकिन कोई सिक्युरिटी गार्ड नहीं दिया गया।

कॉलोनी में होती है अड्‌डाबाजी
स्थानीयलोगों ने कहा- कॉलोनी के परिसर में अक्सर शास्त्रीनगर के युवक अड्‌डाबाजी करते हैं। कई बार उन्होंने दीवार क्षतिग्रस्त कर दी। तीन माह पूर्व भी बदमाशों ने इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करे।



Demolition in 25 vehicles standing in the colony
Demolition in 25 vehicles standing in the colony
X
Demolition in 25 vehicles standing in the colony
Demolition in 25 vehicles standing in the colony
Demolition in 25 vehicles standing in the colony
Click to listen..