--Advertisement--

टाटा मेहरबाई कैंसर अस्पताल का किया जाएगा विस्तार, पू. भारत में खोलेंगे 12 कैंसर अस्पताल

टाटा समूह के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन ने सोमवार को टाटा वर्कर्स यूनियन के शीर्ष नेतृत्व के साथ भविष्य की योजनाएं साझा

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 08:24 AM IST
Expansion of Tata Mehrabi Cancer Hospital,jamshedpur, ranchi

जमशेदपुर. टाटा समूह के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन ने सोमवार को टाटा वर्कर्स यूनियन के शीर्ष नेतृत्व के साथ भविष्य की योजनाएं साझा कीं। जमशेदपुर वर्क्स के बोर्ड रूम में टाटा स्टील के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में आए चंद्रशेखरन ने यूनियन के ऑफिस बेयरर्स के साथ 45 मिनट तक कंपनी, कर्मचारी, स्वास्थ्य सेवा और शहर के विकास पर चर्चा की। यूनियन के लीडरों ने चेयरमैन के सामने शहर में फ्लाईओवर की जरूरत बताई।

- बताया गया कि आबादी के साथ यहां वाहनों की संख्या बढ़ी है। सिर्फ ट्रेन से 25 मिलियन टन की ढुलाई हो रही है। इस पर चेयरमैन ने कहा, टाटा के लिए फिर से मास्टर प्लान बनेगा। यहां एक से दूसरी कंपनी में कच्चा या तैयार माल आता-जाता है। इसकी ढुलाई के लिए रेलमार्ग की संभावना को परखा जाएगा।

- भविष्य में नए मास्टर प्लान के मुताबिक शहर के विकास के लिए काम किया जाएगा। टाटा ट्रस्ट ने पूर्वी भारत में 12 कैंसर अस्पताल खोलने का फैसला लिया है। सीएम रघुवर दास से बातचीत हुई है। रांची में भी कैंसर अस्पताल खुलेगा। सरकार ने जमीन खोज ली है। जल्द काम शुरू होगा। जमशेदपुर में मेहरबाई कैंसर अस्पताल का विस्तार किया जाएगा। अत्याधुनिक उपकरण लगाए जाएंगे और इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाया जाएगा।

.

बंद होगी टाटा टेली सर्विसेस

- टाटा टेली सर्विसेस पर अत्यधिक कर्ज था। इस कर्ज को खत्म कर देंगे। निकट भविष्य में इसे बंद किया जाएगा। टाटा हाउसिंग का प्रदर्शन भी ठीक नहीं है। बाकी सभी कंपनियां सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं।

स्टील बाजार का बेहतर भविष्य है

- चंद्रशेखरन ने कहा, देश में स्टील बाजार का बेहतर भविष्य है। संभावनाएं देखते हुए हम भूषण स्टील, इलेक्ट्रो स्टील, मोनेट इस्पात जैसी कंपनियों के अधिग्रहण के लिए लग रही बोली में शामिल हो रहे हैं। सबकुछ योजनानुसार हुआ तो अप्रैल 2018 तक अधिग्रहण का काम पूरा हो सकता है। टाटा स्टील के इंडिया ऑपरेशन की उत्पादन क्षमता बढ़ाने की जरूरत है। कलिंगा नगर प्लांट की उत्पादन क्षमता को

- तीन साल के अंदर 5 मिलियन टन बढ़ाना है। समूह की 100 से अधिक कंपनियों में से कुछ की यहां स्थापना करेंगे, ताकि कर्मचारियों के बच्चों को भी रोजगार मिले।
अभी एथलेटिक्स के लिए काफी काम करने की जरूरत है। यूनियन भी सहयोग दे। टाटा स्टील किसी एथलेटिक्स क्लब के साथ मिलकर एथलेटिक्स को बढ़ावा दे। दो दिन पहले कोलकाता के टाटा सेंटर में अमेरिका के माइक पावेल को बुलाया गया था, जो ढाई दशक से लाॅन्ग जंप में नंबर वन हैं।

X
Expansion of Tata Mehrabi Cancer Hospital,jamshedpur, ranchi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..