--Advertisement--

ड्यूटी के दौरान सीसीआर वैन में सो रहे थे, ASI समेत चार जवानों को सस्पेंड किया

रात्रि में पुलिस पदाधिकारियों की गश्ती की जांच की मॉनिटरिंग खुद सिटी एसपी प्रभात कुमार कर रहे हैं।

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 03:38 AM IST

जमशेदपुर. शहर में रात में चोरी व अन्य वारदातों पर रोक लगाने और गश्ती दल के कार्यों का जायजा लेने के लिए तीन चरणों में इंस्पेक्टर और डीएसपी स्तर के पदाधिकारी द्वारा जांच की जा रही है। इस क्रम में सिटी एसपी ने जुगसलाई फाटक के पास सिटी पेट्रोलिंग वाहन-8 में चालक समेत सभी पुलिसकर्मी को सोते हुए पाया।


इसके बाद सिटी एसपी ने उन्हें फटकार लगाई और वाहन में मौजूद सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। इनमें एएसआई कृष्णा राम, आरक्षी भुंज कुंकल, पंकज कुमार और चालक श्रवण कुमार शामिल हैं। घटना 8 मार्च की रात की है। फिलहाल सिटी पेट्रोलिंग वाहन-8 में किसी की प्रतिनियुक्ति नहीं की गई है। सिटी एसपी ने गश्ती दल पर नजर रखने के लिए नया नियम बनाया है।

सिटी एसपी प्रभात कुमार रोज कर रहे मॉनिटरिंग


रात्रि में पुलिस पदाधिकारियों की गश्ती की जांच की मॉनिटरिंग खुद सिटी एसपी प्रभात कुमार कर रहे हैं। वे प्रतिदिन शाम छह बजे गश्ती कुंजी की जांच करते हैं। इसके बाद रात 9 बजे गश्ती कुंजी को सीसीआर भेज दिया जाता है। वहां से रात 10 बजे डीएसपी उक्त गश्ती कुंजी को लेकर शहर के सभी थानों के गश्ती दल, थानों में ओडी ऑफिसर और टाइगर मोबाइल की जांच करते हैं।

सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि रात में होने वाली वारदातों पर नकेल कसने के लिए तीन चरणों में इंस्पेक्टर से डीएसपी स्तर के पदाधिकारियों की गश्ती ड्यूटी लगाई गई है। काम में लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।