--Advertisement--

इसी महीने होने वाली थी शादी, भाई और मां को लॉक की 3.20 लाख समेत भाग गई

लड़की भगाने के मामले में 6 लोगों पर अपहरण का केस दर्ज, आरोपी के पिता समेत 3 को जेल।

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 07:25 AM IST
विरोध में सड़क जाम करते लड़की के विरोध में सड़क जाम करते लड़की के

चाईबासा(झारखंड). न्यू कॉलाेनी टुंगरी की लड़की को शादी की नियत से अगवा किए जाने के 24 घंटा के बाद भी पुलिस आरोपी युवक व लड़की को बरामद नहीं कर सकी है। इससे नाराज लड़की के परिजन, विश्व हिंदू परिषद व बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार की शाम 3 बजे से आधे घंटे तक मुफस्सिल थाना के पास सड़क जाम रखा। इससे चाईबासा-चक्रधरपुर मार्ग पर आधे घंटे तक वाहनों का आवागमन ठप रहा। बाद में मुख्यालय डीएसपी के आश्वासन पर आक्रोशित लोगों ने जाम हटा लिया।

इसी माह लड़की की होने वाली थी शादी

- बताया जा रहा है कि परिजनों ने लड़की का रिश्ता भी तय कर दिया था। हाल ही में लड़की का छेका भी हो गया था व इसी माह के अंतिम हफ्ते में उसकी शादी की तिथि भी तय हो चुकी थी। लड़की की शादी तय होने की जानकारी होते ही मोनू उर्फ लक्खी खान ने उसे भगा ले जाने की योजना बना डाली। तय योजना के तहत ही वह उक्त लड़की को उसके घर से भगा ले गया।

- इस मामले में लड़की के पिता रंजीत कुमार साव ने आरोपी मो. नसीम उर्फ मोनू, उसके माता-पिता सहित 6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी के दोस्त मो. कमरान, मो. विक्की व उसके पिता मो. सलीम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

- थाने में लड़की के माता-पिता व अन्य परिजन बेटी की बरामदगी के लिए की जा रही कार्रवाई की जानकारी लेने पहुंचे। इस पर पुलिस ने बताया कि लड़की की बरामदगी के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने बड़ीबाजार के कसाई मोहल्ले में लड़की की बरामदगी के लिए कई घरों में सर्च अभियान भी चलाया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

क्या है मामला
रंजीत कुमार साव ने पुलिस को बताया कि 5 फरवरी की सुबह करीब 6:45 बजे फ्रेश होकर तांबो चौक स्थित दुकान खोलने के लिए वे घर से निकले थे। घर में पत्नी, बेटा व बेटी थी। करीब साढ़े सात बजे बेटा ने फोन पर बताया कि बहन घर से भाग गई है। साथ में 3.20 लाख रुपए, कपड़े व मोबाइल भी ले गई है। इस दाैरान बेटा बाथरूम में था और पत्नी सो रही थी। बेटी ने भागने के क्रम में बाथरूम के दरवाजे को बाहर से लॉक लगा दिया। वहीं मां के कमरे के दरवाजे को भी बाहर से लॉक लगाकर भाग गई। दूसरे दिन 6 फरवरी को जब पिता तांबो चौक के पास गद्दा बनवाने गए थे। इसी दौरान तस्लीम गैरेज में काम करने वाला मो.कमरान मेरे तरफ इशारा करते हुए अपने दोस्त मो. सैफ उर्फ विक्की व मो. शाहनवाज को कुछ बोल रहा था। दो माह पूर्व लड़की ने अपने माता-पिता को बताई थी कि मो. नसीम उर्फ मोनू जबरन शादी का दवाब दे रहा है।

पुलिस ने दिया भरोसा, जल्द कर लेंगे बरामद
सड़क जाम की सूचना मिलने पर डीएसपी मुख्यालय प्रकाश सोय, मुफ्फसिल थाना प्रभारी दिग्विजय सिंह, सदर थाना प्रभारी सुनील कुमार तिवारी, प्रशिक्षु डीएसपी अशोक रविदास दल-बल के साथ जाम स्थल पर पहुंचे। जाम स्थल पर पहुंचते ही इन पुलिस पदाधिकारियों को आक्रोशित लोगों को समझाने-बुझाने के बाद जल्द आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लेने का अश्वासन दिया। इसके बाद लोगों ने सड़क से जाम हटाया।

इन्हें भेजा गया जेल
पुलिस ने लड़की को भगाने की साजिश मेंं शामिल जिन तीन लोगोंं को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, उनमें मो. कमरान, मो. विक्की व पिता सलीम शामिल हैं, जबकि इस साजिश में शामिल आरोपी का तीसरा दोस्त शाहनवाज घटना के दिन से ही फरार है।

इन पर मामला दर्ज
लड़की के पिता ने मो. नसीम उर्फ मोनू, उसके पिता मो. सलीम, उसकी मां, दोस्तों मेंं मो. कमरान व मो. सैफ उर्फ विक्की पर मामला दर्ज कराया हैै। परिजनों के अनुसार, घटना वाले दिन आराेपी मो. नसीम उर्फ मोनू की बाइक पर उसके दोस्त शाहनवाज, विक्की व बबलू घूम रहे थे।

दोस्तों को हिरासत में लेने की सूचना पर भागा
घटना के दिन शाहनवाज को फोन पर थाना बुलाया गया था, लेकिन वह कभी सुपलसाई तो कभी घाघरी में होने की बात कहकर शाम तक थाना नहीं आया। बताया गया कि इनके दो दोस्तों को पुलिस हिरासत में लिये जाने की सूचना मिलने पर वह शहर छोड़कर फरार हो गया है।

X
विरोध में सड़क जाम करते लड़की के विरोध में सड़क जाम करते लड़की के
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..