--Advertisement--

प्रेमी करता रहा यौन शोषण, फिर लड़की ने उसके ही घर में लगा ली फांसी

मिथिलेश पूर्ति ने करीब छह साल पूर्व पड़ोस की रहने वाली कक्षा 10वीं की छात्रा को भी प्रेमजाल में फांस लिया था।

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:02 AM IST

चाईबासा. यौन शोषण की शिकार पार्ट 2 की छात्रा ने अपने शादीशुदा प्रेमी के घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना शनिवार अपराह्न करीब 2 बजे सदर थानांतर्गत एसपीजी मिशन कैंपस के एक मकान की है। मुफ्फसिल थानांतर्गत बड़ाखूंटा गांव निवासी 20 वर्षीय अंजू (काल्पनिक नाम) महिला कॉलेज की छात्रा थी। उसका प्रेमी मिथिलेश पूर्ति पिछले करीब पांच साल से शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण कर रहा था।

शादी को कहा तो मिथलेश ने किया इनकार

रविवार को भी मिथिलेश ने छात्रा को एसपीजी कैंपस स्थित अपने घर पर बुलाया था। उसके बुलावे पर छात्रा अपने गांव से स्कूटी, बैंक पासबुक, शैक्षणिक प्रमाण पत्र आदि लेकर मिथिलेश के घर पहुंच गई। घटना के बाद पुलिस ने मिथिलेश पूर्ति को गिरफ्तार कर लिया। चाईबासा पहुंचने पर छात्रा व मिथिलेश पूर्ति रातभर साथ रहे। सुबह में जब छात्रा ने वायदे के अनुसार शादी करने को कहा तो मिथिलेश ने इनकार कर दिया।

आरोपी ने छह साल पहले 10वीं की छात्रा से की थी शादी
जानकारी के अनुसार, मिथिलेश पूर्ति ने करीब छह साल पूर्व पड़ोस की रहने वाली कक्षा 10वीं की छात्रा को भी प्रेमजाल में फांस लिया था। साथ ही उक्त छात्रा को भगाकर शादी कर ली थी। शादी के बाद उक्त छात्रा ने जमशेदपुर के एक बड़े नर्सिंग होम में ए ग्रेड नर्स की नौकरी कर ली। मौजूदा समय में वह दिल्ली के किसी अस्पताल में नर्स है व करीब 20 दिन पहले चाईबासा आई थी। कुछ दिन के बाद वह दिल्ली लौट गई थी।

सुबह में हुआ झगड़ा, दोपहर फंदे से झूली

मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि वह दसवीं पास है। उसने छात्रा अंजू को अगले दिन कोर्ट मैरेज करने का आश्वासन दिया था। छात्रा के चाईबासा पहुंचने के बाद उसने अगले दिन शादी करने से इनकार कर दिया था। इसपर सुबह करीब 10 बजे दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ था। अपराह्न करीब 2 बजे छात्रा ने अपने को कमरे में बंद कर लिया था।