विज्ञापन

GST : जो डिटर्जेंट पाउडर 40 में मिलना चाहिए वो मिल रहा 45 में

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 06:18 AM IST

15 नवंबर से जीएसटी स्लैब की कम हुई दरें होनीं चाहिए थी लागू पर कंपनियां नहीं दे रही लोगों को फायदा।

GST: Those found in Detergent Powder 40 should get 45
  • comment

जमशेदपुर। कई चीजाें पर केंद्र सरकार ने 10 नवंबर को मीटिंग करके जीएसटी 28 परसेंट से कम करके 18% कर दिया है। लेकिन जीएसटी कम होने के एक महीने से ज्यादा होने के बाद भी लोगों को ये आइटम्स सस्ती नहीं मिल रही हैं।

भास्कर ने किया रियलिटी चेक

- भास्कर ने घर में यूज होने वाली 8 ऐसी आम आइटम्स का रियलिटी चेक किया जिनका जीएसटी 28 से 18 परसेंट हुअा है। लेकिन सामने आया कि इन चीजों के रेट वहीं हैं जो 28 परसेंट जीएसटी के दौरान थे। मतलब साफ है कि लोगों को जीएसटी स्लैब कम करने का कोई फायदा नहीं मिल रहा है।

- एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमेंट ने इसको लेकर सर्वे भी करवाया। इसमें भी ये बात सामने आई कि चीजों के दाम कम नहीं हो रहे हैं।

- जुस्को के प्रबंध निदेशक आशीष माथुर ने बताया आयोजन कई मामलों में यादगार रहेगा।

- कोशिश है कि चार रोज तक शहरवासी परिवार के साथ मस्ती के मूड में हो। चार दिनी कार्निवल में हर रंग है। इसकी डिजाइनिंग इस तरह से की गई है कि बच्चों से लेकर युवा और फैमिली के लोग भी मनोरंजन कर सके। बकौल माथुर, लोकल टैलेंट के साथ वैसे स्टार परफॉर्मेंस भी होंगे।


पीएम ने कहा था... जीएसटी का फायदा लोगों तक पहुंचाओ

- पीएम मोदी ने सेक्रेटरीज और चीफ सेक्रेटरीज से जीएसटी के मुद्दे पर मीटिंग की थी।

- पीएम ने कंज्यूमर अफेयर्स डिपार्टमेंट को कहा था कि उनको जीएसटी कम होने के बेनिफिट लोगों तक पहुंचाने के लिए स्पेशल फोकस करना चाहिए। मोदी ने डिपार्टमेंट को कहा सिस्टमेटिक तरीके से ग्रीवेंसेज को कम किया जाए। जीएसटी के प्रति लोगों को अवेयर भी करना चाहिए।

X
GST: Those found in Detergent Powder 40 should get 45
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें