Hindi News »Jharkhand »Jamshedpur »Jamshedpur» Lady Co Allegations Against Local Leader Brother

लेडी अफसर ने बीजेपी नेता के भाई पर लगाए हैरेसमेंट के आरोप, डीसी को लिखा लेटर

लेडी सीओ ने पत्र के साथ मुकेश सिंह द्वारा वाॅट्सएेप पर भेजे गए मैसेज की प्रतिलिपि भी उपलब्ध कराई है।

Bhasakr News | Last Modified - Dec 31, 2017, 09:47 AM IST

जमशेदपुर.चाकुलिया के अंचलाधिकारी प्रीति केरकेट्टा को बालू पत्थर का अवैध कारोबार करने वाले भाजयुमो चाकुलिया मंडल अध्यक्ष सुरेश सिंह का भाई मुकेश सिंह को प्रताड़ित कर रहा है। सीओ ने डीसी अमित कुमार को पत्र लिखकर मुकेश सिंह की गतिविधियों की जानकारी दी है। सीओ ने पत्र के साथ मुकेश सिंह द्वारा वाॅट्सएेप पर भेजे गए मैसेज की प्रतिलिपि भी उपलब्ध कराई है।

- डीसी को भेजे गए पत्र में सीओ ने कहा है- 22 दिसंबर को घाटशिला एसडीओ अरविंद कुमार लाल को सूचना मिली थी कि चाकुलिया में सुवर्णरेखा नदी के चंदनपुर घाट से अवैध रूप से बालू का उत्खनन किया जा रहा है। इस सूचना के बाद एसडीओ ने उन्हें (चाकुलिया सीओ) बालू की ढुलाई करने वाले वाहनों को जब्त करने का आदेश दिया। जब वह चंदनपुर घाट पहुंची तो देखा- डंपर (जेएच17डी-0452) पर बालू ले जाया जा रहा है।

- उस डंपर का मालिक चाकुलिया का मुकेश सिंह है। उन्होंने पूछताछ की तो डंपर चालक ने उपयोग में लाया हुआ चालान दिखाया। इसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी एसडीओ को दी। एसडीओ के आदेश पर बालू लदे दो डंपर जब्त कर लिए गए।

- इस संबंध में श्यामसुंदरपुर थाने में डंपर मालिक मुकेश सिंह, एसके मंडल बालू घाट के ठेकेदार आनंद महतो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। इसी बीच मुकेश सिंह 300 सीएफटी बालू का चालान लेकर पहुंचे, जबकि डंपर पर 414 सीएफटी बालू लदा हुआ था।

- डंपर पकड़े जाने के बाद मुकेश सिंह ने आरोप लगाना शुरू कर दिया कि वे (सीओ) निजी हित में टारगेट कर उनके (मुकेश) वाहनों को जब्त कर रही हैं और मानसिक तौर पर प्रताड़ित कर रही हैं।

- मुकेश सिंह के आरोपों को सरासर गलत करार देते हुए सीओ ने पत्र में आगे कहा है- इस तरह के आरोप से उनकी गरिमा को ठेस पहुंचा है। मुकेश सिंह द्वारा सीओ कार्यालय के समक्ष आत्महत्या करने की धमकी भी दी जा रही है। सीओ ने धमकी दिए जाने की प्रतिलिपि थाना में की गई शिकायत की गई प्रतिलिपि भी डीसी को दी है।

मंथली देने से इनकार करने पर टारगेट बनाया
सीओ प्रीति केरकेट्‌टा के चालक दिलीप ने कहा था- इलाके में बालू-पत्थर का कारोबार करने वाले सभी लोग मैडम को चढ़ावा देते हैं। आप भी दें। मैंने किसी तरह का मंथली देने से इनकार कर दिया। इसके बाद सीओ टारगेट बनाकर कार्रवाई कर रही हैं। सीओ के खिलाफ सीएम रघुवर दास, डीसी अमित कुमार एसएसपी अनूप टी मैथ्यू से शिकायत की गई है। मुकेशसिंह

अवैध पत्थर मुरूम का खनन करते है मुकेश सिंह
सीओ प्रीति केरकेट्टा ने बताया- मुकेश सिंह के संबंध में पूर्व में सूचना मिली थी कि अवैध पत्थर मुरूम का खनन करते है। इस सूचना के आधार पर छापामारी में एक जेसीबी जब्त की गई थी। बाद में जुर्माना वसूल कर जेसीबी को छोड़ दिया गया। सीओ ने कहा- मुकेश सिंह बार- बार उनपर राजनीतिक दबाव बनाते रहे हैं। दबाव नहीं मानने पर धमकी देते हुए और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jamshedpur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: lady afsr ne bijepi netaa ke bhaaee par lgaaae hairesmeint ke aarop, disi ko likhaa letter
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jamshedpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×